A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी को 2019 में 2014 से भी बड़ी जीत हासिल होगी: अमित शाह

बीजेपी को 2019 में 2014 से भी बड़ी जीत हासिल होगी: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की महाबैठक में आज यहां कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति है।

Amit Shah- India TV Hindi Amit Shah

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की महाबैठक में आज यहां कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति है। उन्होंने कहा कि जनता वंशवाद को पसंद नहीं करती। ुन्होंने कहा कि राहुल गांघी भारत की गरिमा को नकार रहे हैं।

कार्यकारणी की महाबैठक के दूसरे दिन अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी को 2019 के चुनाव में 2014 से भी बड़ी जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार और जातिवाद मु्कत भारत बनाने के संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि वह 13 से 17 अक्तूबर के बीच केरल में रैलियां निकालेंगे।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी पॉलिटिक्स ऑफ परफ़ार्मेंस करती है।

गौरतलब है कि दिल्ली में आज से बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है।  बैठक में पहली बार पार्टी के सांसद और विधायक शामिल हो रहे हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस मीटिंग में अगले चार महीने में होने वाले पांच राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपने एक्शन प्लान को फाइनल करेगी। कार्यकारिणी में  गुजरात समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय होगी। पार्टी की नजर कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा और मेघालय पर है जहां अगले साल जनवरी-फरवरी तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

आपको बता दें कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक का आज अहम दिन है। बैठक के आज दूसरे दिन पीएम मोदी भी मौजूद हैं।  माना जा रहा है कि 2019 के आम चुनाव के मद्देनज़र मोदी रणनीतिक घोषणाएं कर सकते हैं। बैठक की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के भाषण से हुई है और समापन मोदी के भाषण से होगा। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पहले पार्टी के पदाधिकारी हिस्सा लेते थे लेकिन इस बार पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसद को भी शामिल किया गया जिससे साफ़ ज़ाहिर है कि बैठक के एजेंडे में  2019 चुनाव हैं।

Latest India News