A
Hindi News भारत राजनीति बर्खास्त हो उत्तराखंड सरकार, राष्ट्रपति शासन लागू हो: विजय बहुगुणा

बर्खास्त हो उत्तराखंड सरकार, राष्ट्रपति शासन लागू हो: विजय बहुगुणा

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड सरकार को तुरंत बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है। बहुगुणा मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बागियों का नेतृत्व कर रहे

vijay bahuguna- India TV Hindi vijay bahuguna

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड सरकार को तुरंत बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है। बहुगुणा मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बागियों का नेतृत्व कर रहे हैं। बहुगुणा ने संवाददातओं से कहा, "मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर वह इस्तीफा नहीं देते हैं तो मैं राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने का आग्रह करता हूं और उसके बाद ताजा चुनाव कराया जाना चाहिए।"

उन्होंने राज्यपाल के.के. पॉल पर भी संवैधानिक शक्तियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की। बहुगुणा ने कहा, "राज्यपाल ने संवैधानिक शक्ति का दुरुपयोग किया है। उन्होंने अल्पमत सरकार को बहुमत सिद्ध करने के लिए दस दिनों का समय दिया है। हम राज्यपाल को हटाने की मांग करते हैं।"

उन्होंने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनौती भी दी। बहुगुणा ने कहा, "रावत पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच का आदेश क्यों नहीं देते हैं? अगर मैं मुख्यमंत्री होता तो सीबीआई जांच का आदेश दे दिया होता।" उन्होंने मुख्यमंत्री पर राज्य में गुटबाजी करने भी आरोप लगाया।

Latest India News