A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात में फिर वही सरकार, विजय रूपाणी बनेंगे CM, बीजेपी विधायक दल की बैठक में फैसला

गुजरात में फिर वही सरकार, विजय रूपाणी बनेंगे CM, बीजेपी विधायक दल की बैठक में फैसला

गांधीनगर में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में रूपाणी के नाम पर मुहर लगी। केंद्रीय पर्यवेक्षकों अरुण जेटली और सरोज पांडे की मौजूदगी में ये बड़ा फैसला लिया गया...

arun jaitley and vijay rupani- India TV Hindi arun jaitley and vijay rupani

गांधीनगर: गुजरात में विजय रूपाणी को राज्य का अगला मुख्यमंत्री और साथ ही नितिन पटेल को उपमुख्यमंत्री चुना गया है। नवनियुक्त विधायकों की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसकी घोषणा की।

जेटली ने पत्रकारों को बताया कि विधायकों ने निर्विरोध रूप से रूपाणी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना। उन्होंने बताया कि पटेल को सदन का उपनेता चुना गया है। जेटली ने बताया कि शपथ समारोह की तिथि की घोषणा अलग से की जाएगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले रूपाणी दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री चुने गए। भाजपा ने विधानसभा की 182 में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की है। लुनावाड़ा के निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है। इस समर्थन के साथ ही विधानसभा में भाजपा का आंकड़ा 100 हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक गुजरात में भाजपा की नई सरकार 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण कर सकती है।

सूत्रों ने बताया कि 25 दिसंबर को शपथ-ग्रहण हो सकता है, क्योंकि यह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। साल 2012 के चुनावों के बाद नरेंद्र मोदी ने चौथी बार 25 दिसंबर को ही शपथ ग्रहण किया था।

Latest India News