A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात में समय पूर्व विधानसभा चुनाव कराएगी भाजपा?

गुजरात में समय पूर्व विधानसभा चुनाव कराएगी भाजपा?

अहमदाबाद: राजनीतिक हलकों में यह अटकलें लगने लगी हैं कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भारी जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी गुजरात में समय से पूर्व विधानसभा चुनाव करा सकती है। हालांकि आधिकारिक रूप से

assembly elections- India TV Hindi assembly elections

अहमदाबाद: राजनीतिक हलकों में यह अटकलें लगने लगी हैं कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भारी जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी गुजरात में समय से पूर्व विधानसभा चुनाव करा सकती है। हालांकि आधिकारिक रूप से भाजपा ने इसकी संभावनाओं को खारिज किया है लेकिन सत्तारूढ़ दल और विपक्ष के कुछ नेताओं का मानना है इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है लेकिन इस बात की अटकलें लगायी जा रही हैं कि जुलाई या सितंबर में चुनाव कराया जा सकता है। उत्तर प्रदेश चुनाव में भारी जीत के बाद समय पूर्व चुनाव की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि पार्टी को पांच वर्ष के लिए जनादेश मिला है और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि दिसंबर में ही चुनाव कराये जाएंगे।

ये भी पढ़ें

हालांकि भाजपा सूत्रों ने इस बात के संकेत दिये हैं कि गुजरात की राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए सबकुछ संभव है क्योंकि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गृह राज्य में जीत हासिल करना मोदी के लिए के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने बताया कि यह निर्णय प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निर्भर करता है। पार्टी ने इसके लिए यूपी में 325, गुजरात में 150 का नारा दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 150 सीट पर जीत हासिल करने का लक्ष्य तय किया है।

राज्य के बड़े शहरों में मोदी और शाह की तस्वीरों और नारों वाले बैनर और पोस्टर लगा दिये गये हैं और पर्चे बांटे जा रहे हैं।

Latest India News