A
Hindi News भारत राजनीति राहुल ने ‘किसान दिवस’पर किया वादा, कहा- किसानों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे

राहुल ने ‘किसान दिवस’पर किया वादा, कहा- किसानों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे

किसान दिवस के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को किसानों से वादा किया कि वह उनका भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे।

Rahul Gandhi - India TV Hindi Rahul Gandhi 

नयी दिल्ली: किसान दिवस के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को किसानों से वादा किया कि वह उनका भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे। भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर देश भर में ‘किसान दिवस’ या राष्ट्रीय किसान दिवस मनाया जाता है। राहुल गांधी ने ट्वीटर पर लिखा कि किसानों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए वह हर कोशिश करेंगे।‘‘ यह केवल एक वादा नहीं है बल्कि मेरा कर्तव्य है।’’

उन्होंने ‘थैंक्यू फॉर्मर्स’ हैशटैग के साथ हिन्दी में ट्वीट करते हुये लिखा है कि किसान दिवस के अवसर पर देश के किसानों को सलाम। आप हैं तो हम हैं। राहुल किसानों का मुद्दा उठाते हुये वर्तमान सरकार के अन्तर्गत लगातार कृषि संकट बने रहने का आरोप लगाते रहे हैं । हालांकि केन्द्र इस आरोप का लगातार खंडन करता आया है। 

पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि चुनाव पूर्व वादे के मुताबिक पार्टी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कार्यभार संभालने के 10 दिनों के भीतर कृषि रिण माफ कर दिया। उन्होंने कहा था कि हमने दस दिन कहा था लेकिन हमने दो दिनों में ऐसा कर दिया।

Latest India News