A
Hindi News भारत राजनीति क्या अब शेरों को पालक पनीर खिलाएगी योगी सरकार?

क्या अब शेरों को पालक पनीर खिलाएगी योगी सरकार?

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चिडि़याघरों में शेरों और बब्बर शेरों को मीट के बजाय चिकन खिलाने का मामला कांग्रेस के एक सदस्य ने लोकसभा में उठाया और सवाल किया कि क्या अब शेरों को

UP Lion- India TV Hindi UP Lion

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चिडि़याघरों में शेरों और बब्बर शेरों को मीट के बजाय चिकन खिलाने का मामला कांग्रेस के एक सदस्य ने लोकसभा में उठाया और सवाल किया कि क्या अब शेरों को भी पालक पनीर खाने को कहा जाएगा। कांग्रेस सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया और कहा कि भारत 28 हजार करोड़ रूपये मूल्य के मांस का निर्यात करता है लेकिन उत्तर प्रदेश के चिडि़याघरों में शेर और बब्बर शेरों को मांस के बजाय चिकन खाने को दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें

योगी को CM बनाने पर अमेरिकी अखबार ने की आलोचना, भारत की तीखी
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 600 करोड़ रुपए की ठगी करने वाला शातिर ठग

CM योगी का फरमान, 'सरकारी दफ्तरों में लगेंगे बायोमिट्रिक सिस्टम और CCTV'
'जो जुल्म हमारी कौम पर पिछली सरकार में हुआ, वह इस सरकार में नहीं होगा'
Video देखिए....लव जिहाद के सवाल पर क्या बोले योगी आदित्यनाथ
अयोध्या विवाद: श्रीराम जन्मभूमि न्यास ने ठुकराया बातचीत का सुझाव

उन्होंने कहा कि प्रकृति की एक जैविक व्यवस्था है जिसमें सभी का जिंदा रहना जरूरी है लेकिन अभी कहा जा रहा है कि मांस का उपभोग बंद कर देंगे। चौधरी ने सरकार से सवाल किया, क्या अब शेर और बब्बर शेरों को भी कहा जाएगा कि पालक पनीर खाकर रहो ? गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सत्ता में आयी भाजपा सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई शुरू की है। पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में अवैध बूचड़खानों पर रोक लगाने की बात कही थी।

300 से ज्यादा बूचड़खाने सील

दूसरी तरफ अवैध बूचड़खानों पर भी जमकर गाज गिर रही है। पिछले तीन दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में 300 से भी ज्यादा बूचड़खाने बंद करा दिए गए हैं। लखनऊ से लेकर हाथरस और मऊ से लेकर गोरखपुर तक हर जगह पुलिस सड़क पर मीट और मछली बेचने वालों को भी हटा रही है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी लगभग 20 बूचड़खाने बंद कराए गए हैं। बूचड़खानों में काम कर करने वाले लोगों की मांग है कि सरकार उन्हें दूसरी जगह रोजगार दे या फिर बूचड़खाने चलाने का लाइसेंस दे। वे अब कोर्ट जाने की तैयारी कर हैं।

Latest India News