A
Hindi News भारत राजनीति गरिमापूर्ण तरीक़े से मुख्यमंत्री की दौड़ से हटना चाहूंगी: शीला दीक्षित

गरिमापूर्ण तरीक़े से मुख्यमंत्री की दौड़ से हटना चाहूंगी: शीला दीक्षित

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा है कि वह गरिमापूर्ण तरीक़े से मुख्यमंत्री की दौड़ से हटना चाहेंगी क्योंकि इस पद के लिए दो

sheila-dikshit- India TV Hindi sheila-dikshit

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा है कि वह गरिमापूर्ण तरीक़े से मुख्यमंत्री की दौड़ से हटना चाहेंगी क्योंकि इस पद के लिए दो उम्मीदवार नहीं हो सकते।

ग़ौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर अखिलेश ख़ेमें की जीत के बाद प्रदेश चुनाव में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की ख़बरें ज़ोरों पर हैं और कहा तो ये भी जा रहा है कि इसकी घोषणा एक दो दिन में हो जाएगी।

चुनावी गठबंधन को लेकर इसके पहले भी ख़बरे आईं थी। सपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जहां कांग्रेस के साथ चुनावी तालमेल के पक्षधर रहे हैं वहीं पार्टी संस्थापक और उनके पिता मुलायम सिंह यादव इसके ख़िलाफ़ थे लेकिन सोमवार को चुनाव आयोग द्वारा पार्टी और पार्टी चुनाव चिन्ह साइकिल अखिलेश को सौंपे जाने के बाद अब अखिलेश का पार्टी पर एकछत्र राज हो गया है और वह ही इस बारे में फ़ैसला करेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने गठबंधन की ख़बरों के बीच कहा था कि वह युवा अखिलेश के समर्थन में मुख्यमंत्री की दौड़ से हटने को तैयार हैं।

कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर समाजवादी पार्टी के अखिलेश गुट के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं। इस मुलाकात के दो-चार दिन बाद समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ अजित सिंह की आरएलडी, संजय निषाद की निषाद पार्टी, पीस पार्टी, आरजेडी और अपना दल जैसे छोटे दल को मिलाकर बिहार की तर्ज पर महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

Latest India News