A
Hindi News भारत राजनीति Ajay Kothiyal News: AAP के CM पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल BJP में शामिल

Ajay Kothiyal News: AAP के CM पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल BJP में शामिल

AAP की प्रदेश इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय भी कोठियाल और उनके सैकड़ों समर्थकों के साथ BJP में शामिल हो गए।

Ajay Kothiyal News, Ajay Kothiyal, Ajay Kothiyal AAP, Ajay Kothiyal BJP- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/MADANKAUSHIKBJP AAP leader Ajay Kothiyal joins BJP.

Highlights

  • अजय कोठियाल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।
  • कर्नल कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।
  • कोठियाल का बीजेपी में शामिल होना उत्तराखंड में AAP के लिए बड़ा झटका है।

Ajay Kothiyal News: उत्तराखंड में फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। कर्नल कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा दे दिया था। वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बीजेपी की प्रदेश इकाई के प्रमुख मदन कौशिक की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। माना जा रहा है कि कोठियाल का बीजेपी में शामिल होना उत्तराखंड में AAP के लिए बड़ा झटका है।

'पूर्व सैनिक का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है'
AAP की प्रदेश इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय भी कोठियाल और उनके सैकड़ों समर्थकों के साथ BJP में शामिल हो गए। धामी ने कहा कि एक फौजी का बेटा होने के नाते उन्हें पार्टी में एक पूर्व सैनिक का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा महसूस किया कि कोठियाल का स्वभाव और AAP की विचारधारा एक-दूसरे के अनुरूप नहीं है। BJP कोठियाल की पार्टी है, क्योंकि यह एकमात्र पार्टी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सैनिकों का सम्मान कर रही है।’


'AAP में जाना मेरा एक गलत फैसला था'
कोठियाल ने कहा कि आप में जाना उनके द्वारा लिया गया एक गलत और भावुकतापूर्ण निर्णय था। उन्होंने कहा, ‘BJP में आना एक गलती को सुधारने जैसा है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, गलती को महसूस करने और उसे सुधारने में ही समझदारी है।’ AAP ने इस बार उत्तराखंड में बड़ा लक्ष्य रखा था और विधानसभा की सभी 70 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे तथा मतदाताओं को रिझाने के लिए कई चुनावी तोहफों का भी वादा किया था।

AAP को बड़ा झटका है कोठियाल का जाना
हालांकि, पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उत्तराखंड में AAP का खाता तक नहीं खुला और AAP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कोठियाल की गंगोत्री विधानसभा सीट पर जमानत जब्त हो गई। बताया जाता है कि उत्तराखंड चुनाव में AAP को मिली हार के बाद कोठियाल पार्टी (AAP) द्वारा उनके साथ किये गये बर्ताव से खुश नहीं थे। उत्तराखंड में खड़ा होने की कोशिश कर रही AAP के लिए कोठियाल का बीजेपी में जाना एक ऐसा झटका है जो उसे लंबे समय तक नुकसान दे सकता है।

Latest India News