A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक में न हो जाए राजस्थान जैसा 'नाटक'? जानें पूर्व CM बसवराज बोम्मई ने क्या कहा

कर्नाटक में न हो जाए राजस्थान जैसा 'नाटक'? जानें पूर्व CM बसवराज बोम्मई ने क्या कहा

कर्नाटक में सिद्धारमैया का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए फाइनल हो चुका है, उन्हें बता दिया गया है। ऐलान में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि डीके शिवकुमार डिप्टी CM बनने के लिए राजी नहीं हैं।

basavaraj bommai- India TV Hindi Image Source : PTI बसवराज बोम्मई

बेंगलुरु: कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन बनेगा ये तय हो गया है लेकिन ऐलान में देरी हो रही है क्योंकि उपमुख्यमंत्री पर पेंच फंस गया है। सिद्धारमैया का नाम फाइनल हो चुका है, उन्हें बता दिया गया है। ऐलान में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि डीके शिवकुमार डिप्टी CM बनने के लिए राजी नहीं हैं उन्हें मनाने की कोशिश हो रही है। कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींचतान पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि यह घटनाक्रम पार्टी की आंतरिक स्थिति को दर्शाता है।

बसवराज बोम्मई ने कहा कि लोगों ने इस उम्मीद में कांग्रेस पार्टी को वोट दिया है कि सरकार बदलने से राज्य और लोगों में समृद्धि आएगी। उन्होंने कहा, वे (कांग्रेस) अभी तक सीएम पद के लिए अपने उम्मीदवार को अंतिम रूप नहीं दे रहे हैं। यह उनका आंतरिक मामला है और मैं इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन, यह कांग्रेस पार्टी को प्रतिबिंबित करने वाला है कि पूर्ण बहुमत के बावजूद सीएम उम्मीदवार को अंतिम रूप देने में असमर्थ। यह पार्टी की आंतरिक स्थिति को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें-

बोम्मई ने कहा, लोगों की आकांक्षाएं राजनीतिक उद्देश्यों से अधिक महत्वपूर्ण हैं। उन्हें जल्द से जल्द मामले को सुलझाना चाहिए और सरकार बनानी चाहिए। बोम्मई ने कहा, कांग्रेस नेताओं ने लिंगायतों के बारे में बहुत बातें कीं और उन्हें खुश किया। देखते हैं कि वे उन्हें किस पद की पेशकश करेंगे। क्या वे उन्हें मुख्यमंत्री का पद देंगे या कोई अन्य पद।

Latest India News