Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कर्नाटक के CM होंगे सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पर तैयार नहीं, ऐलान में देरी

कर्नाटक के सीएम पद के लिए कांग्रेस आलाकमान ने नाम चुन लिया है। सिद्धारमैया के नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने मुहर लगा दी है। वह एक बार फिर कर्नाटक का नेतृत्व करेंगे। गौरतलब है कि सिद्धारमैया पहले भी कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं।

Reported By : T Raghavan, Vijai Laxmi Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 17, 2023 14:08 IST
Siddaramaiah and shivakumar - India TV Hindi
Image Source : FILE शिवकुमार,खरगे और सिद्धारमैया

नई दिल्ली: कर्नाटक के सीएम पद के लिए कांग्रेस आलाकमान ने नाम चुन लिया है। सिद्धारमैया के नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने मुहर लगा दी है। वह एक बार फिर कर्नाटक का नेतृत्व करेंगे। गौरतलब है कि सिद्धारमैया पहले भी कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं। ये खबर सूत्रों के हवाले से सामने आई है। सिद्धारमैया ने राहुल गांधी से जनपथ पर मुलाकात की है। हालांकि कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद से सहमत नहीं हैं और लगातार कांग्रेस के टॉप लीडर्स से मुलाकात कर रहे हैं। शिवकुमार की असहमति के चलते ही सिद्धारमैया का नाम फाइनल होने के बावजूद एलान में देरी हो रही है।

डिप्टी सीएम पद के लिए सहमत नहीं डीके शिवकुमार

खबर मिली है कि सीएम पद की रेस में आगे चल रहे डीके शिवकुमार को भी कांग्रेस हाईकमान ने ये मैसेज दे दिया है कि सिद्धारमैया ही कर्नाटक के सीएम होंगे। वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद के लिए सहमत नहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक, पहले खबर आई थी कि डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा और उन्हें ऊर्जा और सिंचाई विभाग भी दिया जाएगा। वह कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बने रहेंगे। लेकिन अब कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम पद के लिए शिवकुमार सहमत नहीं हैं। उनके सरकार का हिस्सा बनने की भी संभावना नहीं है।

जी. परमेश्वर ने भी पेश की है दावेदारी

इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि अगर पार्टी आलाकमान उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देता है तो वह इसे संभालने के लिए तैयार हैं। बता दें कि कांग्रेस विधायक दल की रविवार शाम बेंगलुरु के एक निजी होटल में हुई बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष खरगे को विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार दिया गया, जो कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनेगा।

राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीटें अपने नाम कीं, जबकि BJP और JDS ने क्रमश: 66 और 19 सीटें जीतीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement