A
Hindi News भारत राजनीति 'झूठी गारंटी देनेवालों से सावधान रहें', शहडोल की सभा में पीएम मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना

'झूठी गारंटी देनेवालों से सावधान रहें', शहडोल की सभा में पीएम मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना

पीएम मोदी ने शहडोल में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि जिनकी नीयत में खोट हो वो क्या लोगों को गारंटी देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आदिवासियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

शहडोल के कार्यक्रम में पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : एएनआई शहडोल के कार्यक्रम में पीएम मोदी

शहडोल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में एक सभा को संबोधित करते हुए विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना एमपी की जनता से कहा कि झूठी गारंटी देनेवालों से सावधान रहें। जिनकी अपनी खुद की कोई गारंटी नहीं हैं वो जनता को क्या गारंटी देंगे। पीएम मोदी ने शहडोल में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन पोर्टल लॉन्च के दौरान ये बातें कहीं। कार्यक्रम में सिकल सेल लाभार्थियों को सिकल सेल काउंसलिंग कार्ड वितरित किया गया।

उनकी गारंटी का मतलब है कुछ न कुछ गड़बड़ है-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके बयान वायरल हो रहे हैं। पानी -पी पी के एक दूसरे को कोसते रहे हैं। जो घोटालो में अंदर गए थे वो एक मंच पर दिख रहे हैं। उनके पास आंतकवाद मुक्त की कोई गारंटी नहीं है। वो गांरटी देकर चले जाएंगे। उनकी गारंटी का मतलब है कुछ न कुछ गड़बड़ है। ये परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार के भले के लिए काम करती आईं हैं।

पिछले 70 साल में सिकल सेल एनीमिया से निपटने के लिए काम नहीं हुआ-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा कि आज शहडोल की धरती पर देश बहुत बड़ा संकल्प ले रहा है। ये संकल्प है- सिकल सेल एनीमिया की बीमारी से मुक्ति का। ये संकल्प हमारे आदिवासी भाई-बहनों के जीवन को सुरक्षित बनाने जुड़ा है। पिछले 70 साल में इससे निपटने के लिए कोई काम नही किया गया।

आदिवासी बहनों-भाइयों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आदिवासी बहनों-भाइयों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। मध्य प्रदेश के शहडोल में 'सिकल सेल एनीमिया मुक्ति मिशन' के शुभारंभ से उनके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आएगा।

बेहद कष्टदायक है सीकलसेल एनीमिया-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा-' मैंने देश के अलग-अलग इलाकों में आदिवासी समाज के बीच एक लंबा समय गुजारा है। सिकल सेल एनीमिया बेहद कष्टदायक है। इनके रोगियों के शरीर, सीने में असहनीय दर्द होता है। यह बीमारी परिवारों को भी बिखेर देती है। यह बीमारी न हवा से, न पानी, न भोजन से फैलत है, यह बीमारी माता-पिता से ही बच्चों में होती है। यह अनुवांशिक है। पूरी दुनिया में सिकल सेल एनीमिया के जितने मामले होते हैं उनमें से 50% अकेले हमारे देश में होते हैं।'

Latest India News