A
Hindi News भारत राजनीति Bihar News : बिहार में गरमाई सियासत, बैठकों का दौर जारी, एक ही सवाल-क्या बीजेपी से दूरी बनाएंगे नीतीश ?

Bihar News : बिहार में गरमाई सियासत, बैठकों का दौर जारी, एक ही सवाल-क्या बीजेपी से दूरी बनाएंगे नीतीश ?

Bihar News : सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनडीए से अलग होने को लेकर नीतीश कुमार सांसदों और विधायकों की राय ले सकते हैं।

NDA and Mahagathbandhan - India TV Hindi Image Source : INDIA TV NDA and Mahagathbandhan

Bihar News : जैसे-जैसे दिन चढ़ता जा रहा है बिहारी में सियासी सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है। एनडीए में बड़ी फूट के संकेत के बीच बैठकों का दौर जारी है। सबसे अहम बैठक जनता दल यूनाइटेड की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनडीए से अलग होने को लेकर नीतीश कुमार सांसदों और विधायकों की राय ले सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद नीतीश कुमार कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

आरजेडी, हम, कांग्रेस की बैठक

उधर, राष्ट्रीय जनता दल के विधायक दल की बैठक भी आज होनेवाली है। माना जा रहा है कि यह बैठक एनडीए में फूट के बाद के हालात को लेकर बुलाई गई है। वहीं एनडीए के घटक दल जीतन राम मांझी की अगुवाई वाल HAM पार्टी ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। हालांकि इन बैठकों से पहले ही आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के खेमे में हलचल साफ नजर आ रही है। 

कांग्रेस ने किया समर्थन का ऐलान

उधर, सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर कांग्रेस के विधायकों की एक मीटिंग हुई।कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी नीतीश कुमार को समर्थन देगी और पार्टी चाहती है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार का गठन हो । 

बिहार विधानसभा की मौजूदा स्थिति

एनडीए 

  1. BJP-77
  2. JDU-45
  3. HUM-04

महागठबंधन

  1. RJD-79
  2. CONG-19
  3. OTH-17

Latest India News