A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की पांचवीं लिस्ट में मां मेनका गांधी को मिला टिकट, बेटे वरुण गांधी का नाम ही नहीं

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की पांचवीं लिस्ट में मां मेनका गांधी को मिला टिकट, बेटे वरुण गांधी का नाम ही नहीं

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट आज जारी कर दी है। इस लिस्ट में मेनका गांधी को जगह मिली है लेकिन वरुण गांधी का नाम नहीं है। जानिए यूपी में किसे कहां से मिला टिकट?

bjp candidates list- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भाजपा की पांचवीं लिस्ट हो सकती है जारी

लोकसभा चुनाव 2024: आम चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। वहीं, सपा-बसपा के बाद आज बीजेपी ने भी अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। बता दें कि मिशन 400 पार के लक्ष्य  में जुटी बीजेपी ने शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की और प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में काफी मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगाई गई। रविवार को भी पीएम मोदी के आवास पर अहम बैठक हुई है और कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में यूपी के 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। 

कहां से किसे मिला है मौका

बीजेपी ने इस बार पीलीभीत से वरुण गांधी को टिकट नहीं दिया है तो वहीं, गाजियाबाद से वीके सिंह ने चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई थी तो उन्हें भी टिकट नहीं दिया है। हालांकि मेनका गांधी को बीजेपी ने फिर से मौका दिया है। 

बीजेपी ने मेरठ लोकसभा सीट से चर्चित धार्मिक टीवी सीरियल रामायण में भागवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

 सहारनपुर से राघव लखनपाल को टिकट दिया गया है तो वहीं, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह को, गाजियाबाद से अतुल गर्ग को टिकट मिला है।

अलीगढ़ से सतीश गौतम को टिकट दिया गया है तो वहीं, हाथरस (SC) से अनूप वाल्मीकि को, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य को, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार को, पीलीभीत से जितिन प्रसाद को, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को, कानपुर से रमेश अवस्थी को टिकट मिला है।

बाराबंकी(SC) से जहां भाजपा ने राजरानी रावत को टिकट दिया है तो वहीं, बहराईच (SC) से अरविंद गोंड को चुनावी मैदान में उतारा  है। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में वोटिंग होगी और नतीजे चार जून को आएंगे।

Latest India News