A
Hindi News भारत राजनीति आप की अदालत में मंत्री हरदीप पुरी बोले- राहुल गांधी को 'गधा' कभी नहीं कहा, लेकिन दुनिया में 3 तरह के मूर्ख...

आप की अदालत में मंत्री हरदीप पुरी बोले- राहुल गांधी को 'गधा' कभी नहीं कहा, लेकिन दुनिया में 3 तरह के मूर्ख...

इंडिया टीवी के सबसे बड़े शो आप की अदालत में आज जब केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी आए तो उन्होंने राहुल गांधी पर दिए अपने पुराने बयान को लेकर भी सफाई दी। पुरी ने शो में साफ किया कि उन्होंने राहुल गांधी को कभी 'गधा' नहीं कहा था।

Hardeep Puri- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आप की अदालत में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली: आप की अदालत में केंद्रीय पेट्रोलियम और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। आप की अदालत में रजत शर्मा के एक सवाल पर मंत्री हरदीप पुरी ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी राहुल गांधी को 'गधा' कहा था। पुरी ने आगे कहा, "वह एक कहावत थी जिसे मैं उद्धृत कर रहा था। मुझे 'घोड़ों की दौड़ के लिए एक गधा मिल रहा। मैंने कभी नहीं कहा, वो गधा हैं। लेकिन मूर्खता पर मैंने कहा था, दुनिया में तीन तरह के मूर्ख होते हैं - एक साधारण, एक असाधारण और तीसरे को मैं चक्रवर्ती कहता हूं।"

जब सीक्रेट मिशन पर गए थे हरदीप पुरी...

इस दौरान हरदीप पुरी ने आप की अदालत में खुलासा किया कि कैसे सरकार के एक विशेष दूत के रूप में उन्हें 1987 में भारत-श्रीलंका शांति समझौते की मंजूरी लेने के लिए लिट्टे प्रमुख वी. प्रभाकरन से मिलने जाफना के जंगल से होकर गुजरना पड़ा था। पुरी ने कहा,"रास्ते में बारूदी सुरंगें थीं और हमलों से बचने के लिए हमें रात में यात्रा करनी पड़ी। हमारे सैन्य सलाहकार भारतीय नौसेना के एक अधिकारी थे। यह एक गुप्त मिशन था। यह मेरे लिए पेशेवर तौर पर बड़ा काम था।"

पीएम ने नाश्ते पर बुलाया और मंत्री बना दिया

आप की अदालत में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने खुलासा किया कि कैसे 2017 में उन्हें अचानक प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया कि वह आएं और नरेंद्र मोदी से मिलें। पुरी ने कहा, "मैं उस समय हिंद महासागर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कोलंबो में था। मैं 7, लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री से मिला। उन्होंने मुझे नाश्ते के लिए आमंत्रित किया और मुझे मंत्री पद की शपथ लेने के लिए राष्ट्रपति भवन जाने के लिए कहा। जब उन्होंने यह कहा तो मैं आश्चर्यचकित रह गया। बाद में मुझे राज्यसभा का टिकट मिल गया।"

ये भी पढ़ें-

सिख विरोधी दंगे: 6 आरोपियों को बरी करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर होगी याचिका, दिल्ली के एलजी ने मंजूरी

पंजाब के सबसे महंगे टोल पर और बढ़ी दरें, अब एक साइड की यात्रा पर लगेगा इतना टैक्स

 

Latest India News