A
Hindi News भारत राजनीति कहां-कहां छिपा था धीरज साहू का पैसा, कुल कितना कैश बरामद हुआ? वित्त मंत्रालय ने दी जानकारी

कहां-कहां छिपा था धीरज साहू का पैसा, कुल कितना कैश बरामद हुआ? वित्त मंत्रालय ने दी जानकारी

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि आयकर विभाग ने 6 दिसंबर को ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में तलाशी अभियान चलाया था। मंत्रालय ने इस रेड में जब्त रकम, पैसे छुपाने के स्थान समेत कई बड़ी जानकारियां दी हैं।

धीरज साहू को लेकर बड़ा खुलासा। - India TV Hindi Image Source : PTI/ANI धीरज साहू को लेकर बड़ा खुलासा।

झारखंड के व्यापारी और राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद धीरज साहू बीते कुछ दिनों से देशभर में चर्चा का विषय बने हुए हैं। कारण है इनकम टैक्स विभाग उनके घर से पकड़े गए अरबों के कैश। रेड में मिली इस रकम के बाद भाजपा कांग्रेस पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। इस बीच रेड के कई दिनों बाद अब वित्त मंत्रालय की ओर से धीरज साहू के यहां रेड में मिली रकम और छापेमीरी से संबंधित जानकारी शेयर की गई है।

रेड में कितना पैसा मिला?

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि आयकर विभाग ने 6 दिसंबर को ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में तलाशी अभियान चलाया था। तलाशी अभियान के परिणामस्वरूप कई ठिकानों से कुल 351 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी और 2.80 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब आभूषण भी जब्त किए गए हैं। ये तलाशी देशी शराब, अनाज आधारित शराब के निर्माण और बिक्री, विदेशी शराब की बॉटलिंग, अस्पताल और शैक्षणिक संस्थान चलाने के व्यवसाय में लगे एक समूह के खिलाफ हुई थी। 

कहां-कहां छिपा था पैसा?

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि तलाशी अभियान में नकदी का एक बड़ा हिस्सा, लगभग 329 करोड़ रुपये ओडिशा के बोलांगीर जिले के सुदापाड़ा व टिटलागढ़ और संबलपुर जिले के खेतराजपुर में मिले थे। मंत्रालय ने जानकारी दी है कि ये नकदी इन स्थानों पर स्थित अस्पष्ट और जीर्ण-शीर्ण इमारतों, छिपे हुए चेंबरो और एक अज्ञात निवास के रूप में छिपे हुए छिपे हुए सुरक्षित घर से बरामद की गई है। 

पैसा मेरे फर्म का- धीरज साहू

इस पूरे मामले पर कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने कहा कि आज जो हो रहा है वह मुझे दुखी करता है। मैं स्वीकार कर सकता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है वह मेरी फर्म का है। जो नकदी बरामद की गई है वह मेरी शराब फर्मों से संबंधित है, यह शराब की बिक्री से हुई है। इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है। साहू ने कहा कि सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स विभाग ने अभी छापा मारा है, मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।

ये भी पढ़ें- क्या राम मंदिर के उद्घाटन में जाएंगी सोनिया गांधी? दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा अपडेट

ये भी पढ़ें- 'दबदबा है और दबदबा रहेगा', सहयोगी की जीत पर आया बृजभूषण सिंह का बयान, बेटे ने भी लहराया पोस्टर
 

Latest India News