A
Hindi News भारत राजनीति डीके शिवकुमार को तेलंगाना में कांग्रेस की किस्मत पलटने में मिल सकती है ये अहम भूमिका

डीके शिवकुमार को तेलंगाना में कांग्रेस की किस्मत पलटने में मिल सकती है ये अहम भूमिका

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने वाले हैं और दिल्ली और हैदराबाद दोनों में कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग को लगता है कि पार्टी को अपने पूर्व गढ़ में अपना गौरव बहाल करने के लिए शिवकुमार जैसे चेहरे की जरूरत है।

dk shivakumar- India TV Hindi Image Source : IANS डीके शिवकुमार

हैदराबाद: कर्नाटक में अपनी चुनावी जीत से उत्साहित कांग्रेस ने अब अपना ध्यान तेलंगाना पर केंद्रित कर लिया है और नेतृत्व डी. के. शिवकुमार को तेलंगाना में एक महत्वपूर्ण भूमिका देने पर विचार कर रहा है, जिन्हें पड़ोसी राज्य में पार्टी को सत्ता में लाने का श्रेय दिया जाता है। अब जब यह तय लग रहा है कि सिद्धारमैया को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया जाएगा, तो कांग्रेस नेतृत्व को पार्टी में शिवकुमार को एक बड़ी भूमिका सौंपने और तेलंगाना में आगामी चुनावों के लिए उनकी सेवाओं का उपयोग किए जाने की संभावना है।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने वाले हैं और दिल्ली और हैदराबाद दोनों में कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग को लगता है कि पार्टी को अपने पूर्व गढ़ में अपना गौरव बहाल करने के लिए शिवकुमार जैसे चेहरे की जरूरत है। तेलंगाना राज्य के निर्माण का श्रेय लेने के बावजूद सत्ता में आने में दो बार विफल रहने के बाद और दल-बदल और अंदरूनी कलह से जूझ रही कांग्रेस वापसी करने के लिए बेताब है।

शिवकुमार, जिन्होंने कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में पार्टी को एकजुट किया और विभिन्न जातियों और समुदायों के समर्थन को सूचीबद्ध करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, को तेलंगाना में इसे दोहराने के लिए कहा जा सकता है। तेलंगाना में कांग्रेस में करिश्माई नेताओं की कमी के कारण, पार्टी कार्यकर्ताओं को शिवकुमार को शामिल करने के पक्ष में बताया जा रहा है। समझा जाता है कि प्रदेश पार्टी अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने खुद इस प्रस्ताव का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें-

सूत्रों ने कहा कि शिवकुमार, जिन्होंने कर्नाटक में अकेले दम पर बीजेपी को मात दी थी, भगवा पार्टी का मुकाबला करने में पार्टी की मदद कर सकते हैं, जो आक्रामक मोड में है और खुद को व्यवहार्य वैकल्पिक सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के रूप में पेश कर रही है। केसीआर के नेतृत्व वाली बीआरएस तेलंगाना भावना और कल्याण और विकास के तेलंगाना मॉडल पर भरोसा करते हुए हैट्रिक की तलाश में है।

Latest India News