A
Hindi News भारत राजनीति डीके शिवकुमार दिखा रहे तेवर, विधायक कर रहे सिद्धारमैया का फेवर, कर्नाटक सीएम का आज होगा ऐलान

डीके शिवकुमार दिखा रहे तेवर, विधायक कर रहे सिद्धारमैया का फेवर, कर्नाटक सीएम का आज होगा ऐलान

कर्नाटक में ज्यादातर विधायक सिद्धारमैया को सीएम बनाने के पक्ष में हैं जिसकी वजह से डीके शिवकुमार नाराज़ हैं। शिवकुमार ने साफ-साफ कह दिया है कि राहुल और प्रियंका से किया गया वादा उन्होंने पूरा कर दिया है अब हाईकमान को अपना वादा पूरा करना है।

कर्नाटक में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को लेकर सस्पेंस जारी- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को लेकर सस्पेंस जारी

कर्नाटक में बंपर जीत के बाद भी कांग्रेस अभी तक सीएम के चेहरा तय नहीं कर पाई है। बैंगलुरु गए तीनों पर्यवेक्षकों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद खरगे के घर पर मीटिंग भी हुई लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका। अब आज मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के सीएम के नाम का ऐलान कर सकते हैं। तो वहीं कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष और सीएम रेस के उम्मीदवार डीके शिवकुमार आज दिल्ली आ सकते हैं। सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे सिद्धारमैया कल से ही दिल्ली में हैं। 

शिवकुमार बोले- हाईकमान को अपना वादा पूरा करना है
इस बीच खबर ये है कि ज्यादातर विधायक सिद्धारमैया को सीएम बनाने के पक्ष में हैं जिसकी वजह से डीके शिवकुमार नाराज़ हैं। शिवकुमार ने साफ-साफ कह दिया है कि राहुल और प्रियंका से किया गया वादा उन्होंने पूरा कर दिया है अब हाईकमान को अपना वादा पूरा करना है। 

हाईकमान ने तय किया सीएम का नाम 
खबर है कि कांग्रेस हाईकमान सीएम नाम तय कर चुकी है। बैंगलुरू में विधायकों से सीक्रेट बैलेट से वोटिंग करवाई गई जिसमें ज्यादातर विधायक सिद्धारमैया को चीफ मिनिस्टर बनाने के पक्ष में हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता डीके शिवकुमार को सीएम बनाने के पक्ष में हैं।

डीके शिवकुमार ने दिखाए तेवर
वहीं डीके शिवकुमार भी तेवर दिखा रहे हैं। उन्होंने इशारा दे दिया है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से जो वादा किया था, वो पूरा कर दिया अब फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है। उन्होंने कहा कि मेरे नेतृत्व में 135 विधायकों ने एक आवाज में ये कहा है कि हाईकमान फैसला करे। मेरे पास कोई नंबर नहीं है, मेरा अपना कोई नंबर नहीं है। मेरे पास जो है वो कांग्रेस का नंबर है। मैने सोनिया गांधी को भरोसा दिलाया था जब उन्होंने मुझे नियुक्त किया था। बीच में भी मैने राहुल गांधी को भरोसा दिया। मैंने मल्लिकार्जुन खरगे को भरोसा दिलाया था कि मेरा लक्ष्य कर्नाटक को कांग्रेस की झोली में डालना है। हमने अपना वादा निभाया है, अब हाईकमान को फैसला करने दीजिए।

ये भी पढ़ें-

सिद्धरमैया Vs डीके शिवकुमार: जानें किसके पास कितना पावर, किसका सियासी पलड़ा भारी

कर्नाटक में नए सीएम को लेकर मंथन शुरू, कांग्रेस ने इन नेताओं को बनाया पर्यवेक्षक
 

Latest India News