A
Hindi News भारत राजनीति संजय निरुपम ने किया ट्वीट-कल 11.30 बजे थोड़ा विस्फोटक प्रेस कांफ्रेंस होगा, कृपया आइए

संजय निरुपम ने किया ट्वीट-कल 11.30 बजे थोड़ा विस्फोटक प्रेस कांफ्रेंस होगा, कृपया आइए

सियासी विवाद के बाद कांग्रेस ने संजय निरुपम को पार्टी से निकाल दिया था, उन्होंने ट्वीट किया है जिसमें उन्होने लिखा है कि कल सुबह 11.30 में विस्फोटक प्रेस कांफ्रेंस करूंगा, कृपया आइए।

sanjay niripam tweet- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO संजय निरुपम का ट्वीट

कांग्रेस से निष्कासित किए गए वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने अपनी भविष्य की राजनीति को लेकर संकेत दिए हैं। उन्होंने रविवार को एक्स हैंडल से ट्वीट किया जिसमें लिखा प्रेस के साथियों के लिए विशेष सूचना-
कल 11.30 बजे दिन में प्रेस कॉंफ़्रेंस करूंगा, उसी जगह पर। थोड़ा विस्फोटक होगा। कृपया आइए। संजय निरुपम इस प्रेस कांफ्रेंस में क्या विस्फोट करेंगे, ये कल यानी सोमवार 8 अप्रैल को ही पता चलेगा। संजय ने पहले नेहरु वादी धर्मनिरपेक्षता की आलोचना की थी और फिर  "जय श्री राम" के नारे के साथ अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर इशारों में ही बड़ा संकेत दे दिया था।

संजय निरुपम ने कहा था कि "मेरे पास योजनाएं हैं, निश्चित रूप से मैं कहीं न कहीं शामिल हो रहा हूं, इसकी जल्दी ही घोषणा करूंगा। आप जय श्री राम से अर्थ निकाल सकते हैं। इसका साफ मतलब है कि संजय भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं। 

कांग्रेस ने निरुपम को पार्टी से निकाला था

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने महाराष्ट्र में बड़ा एक्शन लेते हुए संजय निरुपम को पार्टी से निकाल दिया था। कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों के कारण निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला है। पार्टी से निकालने से पहले कांग्रेस ने निरुपम का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी हटा दिया था। जिसके बाद संजय निरुपम ने बड़ा ऐलान करने की बात कही थी और अब उन्होंने विस्फोटक प्रेस कांफ्रेंस की बात कही है। 

इस बात से नाराज थे संजय निरुपम
 

दरअसल, संजय निरुपम महाराष्ट्र में मुंबई नॉर्थ-वेस्ट सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। बता दें कि राज्य में कांग्रेस, शिवसेना उद्धव ठाकरे और एनसीपी शरद पवार महाविकास अघाड़ी गठबंधन में है। निरुपम मुंबई नॉर्थ-वेस्ट सीट से टिकट चाहती थी, जहां से शिवसेना उद्धव गुट ने अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया है। कहा जाता है कि निरुपम को खुद राहुल गांधी ने यहां से टिकट का भरोसा दिया था, लेकिन उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया। टिकट नहीं मिलने पर निरुपम ने कांग्रेस और इंडी अलायंस के खिलाफ मोर्च खोल दिया था, जिसके बाद कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

Latest India News