A
Hindi News भारत राजनीति Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में गिर सकता है कांग्रेस का एक और बड़ा विकेट, पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह छोड़ सकते हैं पार्टी

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में गिर सकता है कांग्रेस का एक और बड़ा विकेट, पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह छोड़ सकते हैं पार्टी

Jammu and Kashmir: गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू-कश्मीर में अपनी अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया है। वह लगातार रैलियां कर रहे हैं और राहुल गांधी अमेट कांग्रेस पार्टी पर सीधा हमला बोल रहे हैं।

Former Union Minister Karan Singh- India TV Hindi Image Source : FILE Former Union Minister Karan Singh

Highlights

  • गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में छोड़ी थी पार्टी
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह भी छोड़ सकते हैं पार्टी
  • वर्किंग कमिटी से भी मुझे बाहर कर दिया गया - कर्ण सिंह

Jammu and Kashmir: अभी कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद कांग्रेस से राज्य के कई कांग्रेसी नेताओं ने इस्तीफा दे दिया था। अभी इस्तीफे की आग ठंडी पड़ी भी नहीं थी कि इस लिस्ट में एक और बड़े नेता का नाम जुड़ सकता है। 

'वर्किंग कमिटी से भी मुझे बाहर कर दिया गया'

महाराजा हरि सिंह के बेटे और पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह ने भी अब कांग्रेस छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 1967 में कांग्रेस जॉइन की थी, लेकिन आज पार्टी से मेरे रिश्ते न के बराबर हैं। कर्ण सिंह ने कहा, "मैंने 1967 में कांग्रेस जॉइन की थी। लेकिन 8 से 10 सालों से मैं संसद का सदस्य नहीं हूं। वर्किंग कमिटी से भी मुझे बाहर कर दिया गया। हां, मैं कांग्रेस में हूं, लेकिन मेरा कोई संपर्क नहीं है। कोई मुझसे किसी भी चीज के लिए बात नहीं करता। मैं अपना काम करता हूं। मेरे पार्टी से रिश्ते न के समान हैं।"

'गुलाम नबी आजाद ने भी छोड़ी थी पार्टी' 

गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू-कश्मीर में अपनी अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया है। वह लगातार रैलियां कर रहे हैं और राहुल गांधी अमेट कांग्रेस पार्टी पर सीधा हमला बोल रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि, "राहुल गांधी के सियासत में आते ही कांग्रेस की पुरानी व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी, जो दशकों से चली आ रही थी।" इस पर कांग्रेस ने उन पर तीखा वार किया था और कहा था कि वह भाजपा की भाषा बोल रहे हैं। गुलाम नबी आजाद ने पिछले दिनों यह भी कह दिया था कि अब 370 जम्मू-कश्मीर में वापस नहीं आ सकता। 

Latest India News