A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा में कानून मंत्री का बड़ा बयान-बिल को फंसने नहीं देंगे, अगर अभी से आरक्षण दे दिया तो..

लोकसभा में कानून मंत्री का बड़ा बयान-बिल को फंसने नहीं देंगे, अगर अभी से आरक्षण दे दिया तो..

महिला आरक्षण बिल पर बुधवार को लोकसभा में जोरदार चर्चा हुई और आज ही वोटिंग भी हो रही है। वोटिंग से पहले केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर अभी से आरक्षण दे दिया तो...जानें उन्होंने और क्या कहा-

law aminister on women reservation bill- India TV Hindi भारत के कानून मंत्री का बड़ा बयान

दिल्ली: महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में जोरदार चर्चा हुई और उसके बाद वोटिंग और फिर बिल के पास होने की उम्मीद है। इसके पहले देश के कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर अभी आरक्षण दे दिया तो मामला सुप्रीम कोर्ट में फंस जाएगा और इस बार बिल को हम फंसने नहीं देंगे। हमने महिला आरक्षण का पक्का इंतजाम किया है। हमारे पास नीति और नीयत दोनों है। उन्होंने कहा कि महिला वाली सीटें परिसीमन से ही तय हो सकती हैं। उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब को चुनाव हरवा दिया था।

कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल ने राहुल गांधी के बयान पर तंज कसा और कहा कि 1992 की बैच में जो चुनकर आया, वही तो अब सचिव बनेगा और 1992 में कौन सत्ता में था? ऐसे तो आप अपनी ही सरकार को कोस रहे हो। आपने तो 1952 में बाबा साहेब आंबेडकर को ही चुनाव हरवा दिया था। आप तो उन्हें संविधान सभा में भी आने नहीं देना चाहते थे और आप ओबीसी की बात करते हैं? आपने तो आंबेडकर साहब का तैल चित्र भी संसद के केंद्रीय कक्ष में नहीं लगने दिया। ये कैसा ओबीसी प्रेम है।

अधीर रंजन चौधरी ने मेघवाल के बयान का किया विरोध

अधीर रंजन चौधरी ने अर्जुन राम मेघवाल की बात का विरोध किया और कहा कि उनका दावा बेबुनियाद है। इस पर अमित शाह खड़े हुए और कहा कि जैसे राहुल गांधी को भाजपा ने हराया, वैसे ही बाबा साहेब के सामने जीतकर आने वाले प्रत्याशी कांग्रेस के थे।

हम पक्का प्रबंध कर रहे हैं

मेघवाल ने कहा कि महिलाओं को इंतजार नहीं करना पड़े, हम इसका पक्का प्रबंध कर रहे हैं। हम नहीं चाहते हैं कि लोग इसे लेकर जनहित याचिकाएं लगाएं और मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचे। पिछली सरकारों के पास ना तो नीति थी, न नीयत थी, न नेतृत्व था। हमारे पास नीति भी है, नीयत भी है और मोदी जी जैसा नेतृत्व भी है। 

ये भी पढ़ें:

महिला आरक्षण बिल: 'नारी शक्ति वंदन विधेयक' लोकसभा से पास, समर्थन में 454, विरोध में मात्र दो वोट मिले

महिला आरक्षण बिल: लोकसभा में अमित शाह से सुनिए-कब और कैसे मिलेगा आधी आबादी को रिजर्वेशन?

Latest India News