A
Hindi News भारत राजनीति लद्दाख के उपराज्यपाल ने राहुल गांधी के दावों को नकारा, बोले- एक भी वर्ग इंच जमीन नहीं जिस पर....

लद्दाख के उपराज्यपाल ने राहुल गांधी के दावों को नकारा, बोले- एक भी वर्ग इंच जमीन नहीं जिस पर....

लद्दाख के उपराज्यपाल ने राहुल गांधी के दावों पर कहा है कि एक भी वर्ग इंच पर जमीन पर चीन का कब्जा नहीं है, अगर ऐसी कोई स्थिति बनती है तो हमारे जवान उनको माकूल जवाब देंगे।

Lieutenant Governor of Ladakh Brigadier BD Mishra and Congress MP Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : ANI लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बी.डी.मिश्रा व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

लद्दाख के उपराज्यपाल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के दावे पर अपनी बात रखी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में दावा किया था कि लद्दाख के एक बड़े हिस्से पर चीन ने कब्जा कर लिया है। जिस पर आज लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर ने अपनी पक्ष रखा है। लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर (डॉ.) बी.डी.मिश्रा (रि.) ने कहा कि "मैं किसी के बयान पर टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन जो तथ्य है वही कहूंगा क्योंकि मैंने खुद देखा है।" 

"एक भी वर्ग इंच जमीन नहीं है"

उपराज्यपाल ने आगे कहा,"एक भी वर्ग इंच जमीन नहीं है जिस पर चीनियों ने कब्जा कर लिया है, तथ्य का बयान यह है कि हमारे सशस्त्र बल किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और भगवान न करे कि अगर पानी सिर से ऊपर चला गया, तो उन लोगों को हमसे मुंह की खानी पड़ेगी।"

राहुल गांधी ने किया था दावा

गौरतलब है कि हाल ही में I.N.D.I.A की एक मीटिंग के दौरान राहुल गांधी ने कहा था,"पीएम मोदी देश से झूठ बोलते हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया है, लेकिन लद्दाख के आम नागरिकों से बात करिए तो पता चलता है कि वहां की क्या स्थिति है।"

"लद्दाख में जो हो रहा है, वो शर्मनाक है।"

राहुल गांधी ने कहा, "मैं लद्दाख में पैंगोंग झील गया जहां चीन ने कब्जा किया हुआ है। मैंने वहां के लोगों से बात की और उन्होंने बताया कि पीएम मोदी झूठ बोल रहे हैं कि चीन का हमारी जमीन पर कब्जा नहीं है। सीमा पर बदलाव स्पष्ट है। चरवाहों के मुताबिक उन्हें पहले वाली जगहों तक नहीं जाने दिया जाता। लद्दाख में जो हो रहा है, वो शर्मनाक है।"

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया 13 हजार करोड़ घोटाले का आरोप, बोली- IAS अधिकारी ने किया है खुलासा

Latest India News