A
Hindi News भारत राजनीति 'दिल्ली के ले. गवर्नर नहीं, मोदी साहब मुझे तंग कर रहे हैं', खम्मम की रैली में केजरीवाल का आरोप

'दिल्ली के ले. गवर्नर नहीं, मोदी साहब मुझे तंग कर रहे हैं', खम्मम की रैली में केजरीवाल का आरोप

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नहीं बल्कि मोदी साहब मुझे तंग कर रहे हैं। दिल्ली से राज्यपाल को फोन किया जाता है।

अरविंद केजरीवाल, सीएम,...- India TV Hindi Image Source : पीटीआई अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

खम्मम (तेलंगाना) : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तेलंगाना के खम्मम में आयोजित केसीआर की पार्टी भारत राष्ट्र समिति की रैली में सीधे पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नहीं बल्कि मोदी साहब मुझे तंग कर रहे हैं। दिल्ली से राज्यपाल को फोन किया जाता है। केजरीवाल ने अपने भाषण में दिल्ली सरकार के कामकाज का जिक्र किया और कहा कि हमारे कामों को रोकने की कोशिश की जाती है। 

उन्होंने कहा, ‘अब देश बदलाव चाहता है। लोगों को पता चल गया है कि ये लोग (राजग सरकार) देश को बदलने नहीं आए हैं। वे सिर्फ देश को बर्बाद करने आए हैं। वर्ष 2024 का चुनाव आपके (लोगों) लिए एक अवसर है। दस साल होने जा रहे आप कब तक इंतजार करेंगे?’ उन्होंने लोगों को ऐसी सरकार लाने की सलाह दी, जो बेरोजगारी खत्म करने, महंगाई घटाने और स्वास्थ्य सेवा के बारे में सोचे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी को लोगों के मुद्दों की कोई चिंता नहीं है, बल्कि वह केवल यह सोच रहे हैं कि किस विधायक को खरीदना है और किस सरकार को गिराना है। केजरीवाल ने बीआरएस की बैठक में कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और अन्य क्षेत्रों में देश की प्रगति में कैसे मदद की जाए, इस पर चर्चा करने के लिए कुछ मुख्यमंत्री एक साथ आए हैं। 

Image Source : ptiअरविंद केजरीवाल का स्वागत करते तेलंगाना के सीएम केसी राव

केजरीवाल से पहले अखिलेश यादव ने भी रैली को संबोधित किया और कहा कि मोदी सरकार अब जानेवाली है। अब उसके पास केवल 399 दिन बचे हैं। अखिलेश ने बीजेपी पर विरोधी दलों को परेशान करने और किसानों के साथ छल करने का आरोप लगाया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर देश के लोकतंत्र की नींव को ‘तबाह’ करने का आरोप लगाते हुए धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए ‘नए प्रतिरोध’ का आह्वान किया। विजयन ने आरोप लगाया कि केंद्र लगातार देश के संघीय ढांचे को ‘नष्ट’ करने की कोशिश कर रहा है और गैर-भाजपा राज्य सरकारों को निशाना बनाने के लिए राज्यपालों के कार्यालयों का इस्तेमाल कर रहा है। 

तेलंगाना के खम्मम में BRS की रैली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के अलावा दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, पंजाब के CM भगवंत मान, केरल के CM पिनाराई विजयन, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और CPI महासचिव डी. राजा शामिल हुए।

Latest India News