A
Hindi News भारत राजनीति "राहुल गांधी ने अमेठी में पूरे किए वादे", कांग्रेस पर नकवी का पलटवार, बोले- लोगों को च्युइंगम की तरह चबाते रहे, माफ नहीं करेंगे

"राहुल गांधी ने अमेठी में पूरे किए वादे", कांग्रेस पर नकवी का पलटवार, बोले- लोगों को च्युइंगम की तरह चबाते रहे, माफ नहीं करेंगे

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने एक बार फिर अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की हामी भरी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी में सारे वादे पूरे किए हैं। इसके साथ ही अजय राय ने एक बार फिर स्मृति ईरानी पर निशाना साधा।

राहुल गांधी और मुख्तार अब्बास नकवी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी और मुख्तार अब्बास नकवी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए नवेले अध्यक्ष अजय राय ने एक बार फिर अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की हामी भरी। उन्होंने कहा कि यह अमेठी की जनता की मांग है। उन्होंने कहा कि अमेठी के लोग कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अपने परिवार की तरह मानते हैं, क्योंकि उन्होंने वादे पूरे किए। ये नहीं कि बड़ी-बड़ी बात कही और किया कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़े यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वहां की जनता की मांग है। लोग चाहते हैं कि कांग्रेस सत्ता में आए और हम जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

अमेठी पर क्या बोले अजय राय?

अजय राय ने कहा, "अमेठी में चाहें जहाज के लिए टर्निंग सेंटर हो, अस्पताल या फैक्ट्रियां हों सब गांधी परिवार और हमारे बड़े भाई राहुल गांधी के समय की देन है। ये लोग काम करने वाले लोग हैं।" उन्होंने अमेठी की वर्तमान सांसद पर हमला करते हुए कहा, "स्मृति ईरानी ने चुनाव के समय कहा था कि भाजपा का बटन दबाओ और 13 रुपये किलो चीनी ले लो। 13 रुपये वाली चीनी अमेठी की जनता खोज रही है।" उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता हमेशा सच्चे और ईमानदार लोगों के साथ रही है। अब ये राहुल गांधी और राष्ट्रीय नेतृत्व को तय करना है।

"परिवार की टॉफी दिखाने से मांफी नहीं मिलने वाली"

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार करते हुए कहा कांग्रेस ने उस निर्वाचन क्षेत्र (अमेठी) को अपने परिवार की निजी संपत्ति समझा और लोगों को च्युइंगम की तरह चबाते रहे, अब लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।" उन्होंने कहा, "अब परिवार की टॉफी दिखाने से मांफी नहीं मिलने वाली है। माफी के लिए उन्हें हिसाब देना होगा कि कितने दशकों तक उस क्षेत्र के लोगों को अपनी पर्सनल प्रोपॉटी की तरह ट्रीट किया। च्युइंगम की तरह उसका इस्तेमाल किया, चबाया और चलते बने।"

Latest India News