A
Hindi News भारत राजनीति मोदी जन नेता, इस्लामोफोबिया का हौवा बना रहे इंडिया फोबिया के ग्रस्त लोग: मुख्तार अब्बास नकवी

मोदी जन नेता, इस्लामोफोबिया का हौवा बना रहे इंडिया फोबिया के ग्रस्त लोग: मुख्तार अब्बास नकवी

नकवी ने कहा कि भारत दुनिया का एकमात्र देश है जहां सभी धर्मों के अनुयायी पूर्ण धार्मिक स्वतंत्रता और संवैधानिक अधिकारों के साथ रहते हैं।

Mukhtar Abbas Naqvi, Mukhtar Abbas Naqvi Narendra Modi, Modi Bashing Brigade- India TV Hindi Image Source : PTI Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi.

Highlights

  • ‘इंडिया फोबिया’ से ग्रस्त लोग अब ‘इस्लामोफोबिया’ का हौआ बनाकर देश को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं: नकवी
  • नकवी ने कहा कि लेकिन ऐसा करने की कोशिश करने वाले कभी भी अपने ‘नापाक मंसूबों’ में सफल नहीं होंगे।

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ‘जन नेता’ बताते हुए केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने शनिवार को कहा कि ‘मोदी को कोसने वाली ब्रिगेड’ (Modi bashing brigade) 2014 से प्रधानमंत्री और भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया फोबिया’ से ग्रस्त लोग अब ‘इस्लामोफोबिया’ का हौआ बनाकर देश को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन ऐसा करने की कोशिश करने वाले कभी भी अपने ‘नापाक मंसूबों’ में सफल नहीं होंगे।

‘पीएम मोदी एक जन नेता हैं’
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नकवी ने कहा कि भारत दुनिया का एकमात्र देश है जहां सभी धर्मों के अनुयायी पूर्ण धार्मिक स्वतंत्रता और संवैधानिक अधिकारों के साथ रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) एक जन नेता हैं, न कि किसी विशेष जाति, समुदाय, क्षेत्र और धर्म के नेता। इसलिए विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता सभी का समावेशी सशक्तिकरण सुनिश्चित करने में सफल हो रही है।’ अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जाति, समुदाय और सांप्रदायिकता की बाधाओं को तोड़कर आम लोगों को देश की प्रगति के प्रयासों में साझेदार बनाया है।

‘2014 से कोशिश में लगे हैं ये लोग’
नकवी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को कोसने वाली ब्रिगेड 2014 से उन्हें (मोदी) और भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। लेकिन ऐसा करने की कोशिश करने वाले कभी भी अपने ‘नापाक मंसूबों’ में सफल नहीं होंगे। सद्भाव और भाईचारे की हमारी ताकत देश के खिलाफ किसी भी सांप्रदायिक साजिश को असफल कर देगी। भारत दुनिया का एकमात्र देश है जहां सभी धर्मों के अनुयायी पूर्ण धार्मिक स्वतंत्रता और संवैधानिक अधिकारों के साथ रहते हैं। ‘अनेकता में एकता’ भारत को ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ बनाती है।’

‘संविधान मौलिक कर्तव्यों का संदेश है’
नकवी ने कहा, ‘हमारा संविधान मौलिक अधिकारों के साथ-साथ मौलिक कर्तव्यों का एक संदेश है। हमारी संवैधानिक प्रतिबद्धता भारत के सांप्रदायिक एवं सामाजिक सद्भाव और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के ताने-बाने को बिगाड़ने संबंधी किसी भी साजिश की अनुमति नहीं देगी।’

Latest India News