A
Hindi News भारत राजनीति 'सनातन को न कोई मिटा पाया और न मिटा पाएगा', लखनऊ में गरजे सीएम योगी

'सनातन को न कोई मिटा पाया और न मिटा पाएगा', लखनऊ में गरजे सीएम योगी

सनातन को लेकर उदयनिधि स्टालिन के बयान के बाद शुरू हुए विवाद के बाद आज लखनऊ में सनातन विरोधियों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ जमकर बोले। उन्होंने कहा कि सनातन को बाबर और औरंगजेब नहीं मिटा पाए तो ये सत्ता के परजीवी क्या मिटा पाएंगे।

योगी आदित्यनाथ, सीएम,...- India TV Hindi Image Source : एएनआई योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक सभा को संबोधित करते हुए सनातन विवाद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सनातन को अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सनातन को न कोई मिटा पाया है और न मिटा पाएगा। बाबर और औरंगजेब भी सनातन को नहीं मिटा पाए। ये सत्ता परजीवी सनातन को क्या मिटा पाएंगे ?

तुच्छ सत्ता परजीवी सनातन को नहीं मिटा पाएंगे

योगी आदित्यनाथ ने कृष्ण जन्माष्टमी केअवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन्स,लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में  कहा, "आज का समय जब पूरा देश सकारात्मक दिशा में बढ़ने का काम कर रहा तब कुछ लोगों को ये अच्छा नहीं लगता। इन उपलब्धियों पर उनके द्वारा भारत, भारतीयता, यहां की सनातन परंपरा पर उंगली उठाने का कार्य किया जा रहा है...ये भूल गए कि जो सनातन नहीं मिटा था रावण के अहंकार से, जो सनातन नहीं डिगा था कंस के हुंकार से, जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से वह सनातन इन तुच्छ सत्ता परजीवी जीवों से क्या मिट पाएगा? इनको स्वयं अपने कृत्यों पर लज्जित होना चाहिए।"

सनातन धर्म सत्य है 

सीएम योगी ने कहा कि ये लोग अपनी मूर्खता से सूरज पर थूकने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि वह थूक उन्हीं के ऊपर गिरेगा। उन्होंने रावण, हिरण्यकश्यप और कंस का उदाहरण देते हुए कहा कि इन लोगों ने ईस्वर की सत्ता को चुनौती दी थी लेकिन उनका सबकुछ मिट गया। सनातन धर्म सत्य है और कभी नहीं मिट सकता है। 

मानवता का धर्म है सनातन

सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म मानवता का धर्म है और उसपर ऊंगली उठाने का मतलब मानवता को संकट में डालने का कुत्सित प्रयास करना है। कोई सनातन धर्मावलंबी कभी ये नहीं कहता है कि हम विशिष्ट हैं। हमने कहा कि सत्य एक है और विद्वान लोग उसको अलग-अलग भावों से देखते हैं।

Latest India News