A
Hindi News भारत राजनीति 'ओल्ड हैबिट्स डाई हार्ड', जानें योगी के किस बयान के जवाब में अखिलेश ने कही ये अंग्रेजी कहावत

'ओल्ड हैबिट्स डाई हार्ड', जानें योगी के किस बयान के जवाब में अखिलेश ने कही ये अंग्रेजी कहावत

अखिलेश ने कहा कि योगी इसलिये बोल रहे हैं क्योंकि अंग्रेजी में एक कहावत है कि ‘ओल्‍ड हैबिट्स डाई हार्ड’ यानी पुरानी आदतें जल्‍दी जाती नहीं हैं।

Yogi Adityanayth Tamancha, Yogi Adityanayth, Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav News- India TV Hindi Image Source : PTI गाजियाबाद मेयर पद की प्रत्याशी पूनम यादव के साथ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को एक अंग्रेजी कहावत की मिसाल देते हुए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर निशाना साधा। अखिलेश ने योगी पर आरोप लगाया कि शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य समेत विभिन्न बुनियादी सुविधाएं देने में नाकाम रहने के कारण मुख्‍यमंत्री जनता का ध्‍यान भटकाने के लिये ‘तमंचे’ की बात कर रहे हैं। उन्नाव में नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के लिए आयोजित एक जनसभा में दिए गए योगी के एक बयान के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने यह आरोप लगाया।

‘ओल्ड हैबिट्स डाई हार्ड’
बता दें कि योगी ने मंगलवार को उन्‍नाव में एक चुनावी रैली में सपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि 2017 में बीजेपी की सरकार आने से पहले प्रदेश में एक पार्टी विशेष से जुड़े लोगों के हाथों में ‘तमंचे’ होते थे लेकिन आज राज्य के नौजवानों के हाथों में टैबलेट है। अखिलेश ने गाजियाबाद में कहा, ‘मुख्‍यमंत्री शिक्षा नहीं दे पा रहे हैं तो वह ‘तमंचे’ की बात करते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं तो वह ‘तमंचे’ की बात करते हैं। वह क्‍यों ऐसा बोल रहे हैं। वह इसलिये बोल रहे हैं क्योंकि अंग्रेजी में एक कहावत है कि ‘ओल्‍ड हैबिट्स डाई हार्ड’ यानी पुरानी आदतें जल्‍दी जाती नहीं हैं।’

‘शहरों में गंदगी के पीछे BJP’
अखिलेश बुधवार को गाजियाबाद से सपा की मेयर प्रत्‍याशी पूनम यादव के घर गये थे। उन्होंने राज्य के ज्‍यादातर नगर निगमों में लंबे समय से काबिज बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बीजेपी की नाकामी का परिणाम है कि शहर गंदे के गंदे हैं। समाजवादियों के काम हटा दो तो लखनऊ में क्‍या मिलेगा? मुझे याद है कि गाजियाबाद में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) आये थे और सबसे पहले मेट्रो का शिलान्‍यास किया था। लेकिन अब साइकिल ट्रैक को देखिए, इनकी हालत खराब हो चुकी है। साइकिल चलाने वाले मजदूरों के लिए क्या सुविधा है?’ नगरीय निकाय चुनाव के लिए वोटिंग 4 और 11 मई को, जबकि मतगणना 13 मई को होगी।

Latest India News