A
Hindi News भारत राजनीति आंध्र प्रदेशः वीरभद्र मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, रंगनाथ रामायण की चौपाइयां सुनीं और भजन भी गाया, देखें-Video

आंध्र प्रदेशः वीरभद्र मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, रंगनाथ रामायण की चौपाइयां सुनीं और भजन भी गाया, देखें-Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में रंगनाथ रामायण की चौपाइयां सुनीं। इसके अलावा पीएम मोदी ने मंदिर में भजन भी गाया।

लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi Image Source : ANI लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने वीरभद्र मंदिर में रंगनाथ रामायण की चौपाइयां सुनीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर में 'श्री राम जय राम' भजन भी गाया। मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी ने लेपाक्षी स्थित वीरभद्र मंदिर में 'श्री राम जय राम' भजन सुनाया। पीएम मोदी ने आज आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर का दौरा किया, जिसका रामायण में महत्वपूर्ण महत्व है। 

यहीं पर जटायु और रावण का युद्ध हुआ था

रामायण में लेपाक्षी का ऐतिहासिक महत्व है। यहां माना जाता है कि देवी सीता के अपहरण के दौरान रावण द्वारा घायल पक्षी जटायु, एक भयंकर युद्ध के बाद इसी स्थान पर गिर गए थे। मरते हुए जटायु को मोक्ष प्रदान करते हुए, भगवान राम को उन्होंने सीता को रावण द्वारा दक्षिण की ओर ले जाने के बारे में बताया गया था। 

पीएम ने पंचवटी का भी दौरा किया था

लेपाक्षी की यह यात्रा पीएम मोदी द्वारा कुछ दिन पहले नासिक में श्री कला राम मंदिर के दौरे के बाद हो रही है। पीएम मोदी ने नासिक में गोदावरी नदी के तट पर स्थित पंचवटी का भी दौरा किया था। उन्होंने काला राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और मराठी में रामायण से भगवान राम के अयोध्या आगमन से संबंधित श्लोक सुने। उन्होंने मंदिर में भजन पाठ में भी हिस्सा लिया था।

केरल में बुधवार को गुरुवयूरल और रामास्वामी मंदिर भी जाएंगे

पारंपरिक पोशाक में नजर आ रहे पीएम मोदी 17 जनवरी तक आंध्र प्रदेश और केरल की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। पीएम मोदी शाम 7:15 बजे केरल के कोच्चि में एक रोड शो करेंगे। 17 जनवरी की सुबह प्रधानमंत्री मोदी केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे। पीएमओ के अनुसार, वह सुबह करीब 10:30 बजे त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर भी जाएंगे। इसके बाद दोपहर में बंदरगाहों, शिपिंग और जलमार्ग से संबंधित आवश्यक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

 

Latest India News