A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी का बीजेपी पर जोरदार अटैक, कहा- फ्यूल की बढ़ती कीमतों पर बोलें पीएम मोदी

राहुल गांधी का बीजेपी पर जोरदार अटैक, कहा- फ्यूल की बढ़ती कीमतों पर बोलें पीएम मोदी

कांग्रेस के सीनियर नेता राहुल गांधी ने देश में ‘बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी’ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि आखिरकार पीएम इनका हल क्यों नहीं निकाल रहे हैं।

वरिष्ठ कांग्नेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI वरिष्ठ कांग्नेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi: कांग्रेस के सीनियर नेता राहुल गांधी ने देश में ‘बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी’ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि आखिरकार पीएम इनका हल क्यों नहीं निकाल रहे हैं। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में मुख्यमंत्री के.चन्द्रशेखर राव-नीत TRS सरकार सरकारी स्कूलों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों का निजीकरण कर रही है। 

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदीजी कुछ कहिए, गैस सिलेंडर का दाम अब 1000 रुपये हो गया है, पेट्रोल की कीमत 70 रुपये (प्रतिलीटर) हुआ करती थी। गांधी ने कहा कि मोदी जी हर भाषण में कहा करते थे कि पेट्रोल की कीमत बढ़कर 70 रुपये हो गई है। अब वह 100 रुपये को पार कर गई है, डीजल 56 रुपये (प्रति लीटर) हुआ करता था, अब वह 100 रुपये हो गया है। लेकिन नरेंद्र मोदी उसपर कुछ नहीं कहते हैं। 

'बीजेपी ने धन बल पर सरकारें गिराईं'

बीजेपी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पर जनता की आवाज दबाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ असल भारत की नुमाइंदगी करती है, जहां लोगों की समस्याएं/चिंताएं सुनी जाती हैं। गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने गोवा और अन्य राज्यों में धन बल पर सरकारें गिराईं। 

बीजेपी और TRS को एक समान और चुनाव के समय ड्रामा करने वाली पार्टी करार देते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि दोनों ने चुनावों में सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सुनिश्चित करते हैं कि उनके तीन-चार उद्योगपति मित्रों को ही सारा व्यापार मिले। गांधी ने यह भी कहा कि कोई ताकत उनकी यात्रा को कश्मीर पहुंचने से नहीं रोक सकती है। 

'छोटे व्यापारियों पर GST का पड़ा कु्प्रभाव'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के स्टूडेंट्स ने उन्हें बताया है कि राज्य में विद्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों का निजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर निजीकरण को रोका जाएगा और सरकारी शिक्षण संस्थानों को और पैसा दिया जाएगा। राहुल गांधी के मुताबिक, 2016 की नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (GST) का छोटे व्यापारियों पर बहुत गंदा असर हुआ है। 

Latest India News