A
Hindi News भारत राजनीति 'सिर कलम कर दो, RSS दफ्तर नहीं जाऊंगा', वरुण गांधी पर बोले राहुल- मेल नहीं खाती विचारधारा

'सिर कलम कर दो, RSS दफ्तर नहीं जाऊंगा', वरुण गांधी पर बोले राहुल- मेल नहीं खाती विचारधारा

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आरएसएस दफ्तर नहीं जा सकता, इससे पहले मेरा सिर कलम करना होगा। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा अपनाई और मैं उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान होशियारपुर पहुंचे राहुल गांधी ने आरएसएस पर करारा हमला किया है। राहुल ने कहा कि गला काट दो, लेकिन RSS के ऑफिस कभी नहीं जाऊंगा। राहुल गांधी से वरुण गांधी को लेकर सवाल पूछा गया था। राहुल ने कहा कि मेरी विचारधारा वरुण की विचारधारा से नहीं मिलती। वरुण गांधी को लेकर राहुल ने कहा कि उन्होंने आरएसएस की विचारधारा को अपनाया है। इसी के बाद राहुल ने कहा कि गला काट दो, लेकिन RSS के ऑफिस नहीं जाऊंगा। 

राहुल ने कहा, "वरुण गांधी बीजेपी में हैं अगर वो यहां से चलते हैं, तो उन्हें दिक्कत हो सकती है। मेरी विचारधारा उनकी विचारधारा मेल नहीं खाती। मैं आरएसएस कार्यालय नहीं जा सकता, इससे पहले मेरा सिर कलम करना होगा। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा अपनाई और मैं उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता।"

आम आदमी पार्टी पर राहुल का हमला

राज्य की आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब को पंजाब से ही चलाया जा सकता है, बाहर से नहीं, क्योंकि ये पंजाबियों के गौरव से जुड़ा है। उन्होंने कहा, "पंजाब सरकार से मेरी शिकायत है कि पंजाब ने उनको मौका दिया, लेकिन उन्होंने राज्य को कोई विजन नहीं दिया। पंजाब को जो विजन मिलना चाहिए था, वह नहीं मिला।"

सुरक्षा चूक और मीडिया पर क्या बोले राहुल?

मीडिया को लेकर राहुल गांधी ने कहा, "मैं 'गोदी मीडिया' नहीं लाया, यह मेरा मुहावरा नहीं है। मैं पत्रकारों की आलोचना नहीं करता, लेकिन मैं मीडिया की संरचना की आलोचना करता हूं। मुझे निष्पक्ष और स्वतंत्र मीडिया चाहिए।" सुरक्षा चूक पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मुझे एक शख्स गले लगाने आया था, पता नहीं इसे चूक क्यों कह रहे हैं। इस यात्रा में वह बहुत उत्साहित था। इसे सुरक्षा में चूक नहीं कहेंगे। सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच की और वह बस उत्साहित था।"

अमीरों और गरीबों के बीच बढ़ती खाई पर बोले

कांग्रेस नेता ने देश में अमीरों और गरीबों के बीच बढ़ती खाई पर भी सवाल उठाया। कांग्रेस ने कहा देश के 50 प्रतिशत सबसे गरीब लोग 64 प्रतिशत जीएसटी देते हैं। वहीं, देश के 10 प्रतिशत सबसे अमीर लोग सिर्फ 3 प्रतिशत जीएसटी देते हैं। उन्होंने कहा देश की 40 प्रतिशत संपत्ति पर 1 प्रतिशत अमीरों का कब्जा है, जबकि देश की 50 फीसदी आबादी सिर्फ 3 प्रतिशत संपत्ति की मालिक है। उन्होंने कहा देश का मीडिया इन चीजों पर सवाल नहीं करता है।

राहुल ने कहा, "भारत की सभी संस्थाओं को आरएसएस और बीजेपी कंट्रोल कर रही है। सभी संस्थाओं पर उनका दवाब है। चुनाव आयोग, नौकरशाही, न्यायपालिका पर उन्होंने कब्जा कर रखा है। जो पहले राजनीतिक लड़ाई होती थी, वैसी लड़ाई नहीं है। अब लड़ाई भारत की संस्थाओं और विपक्ष के बीच है।"

Latest India News