A
Hindi News भारत राजनीति 'ध्यान भटका रही सरकार, पता नहीं बिल लागू होगा या नहीं', महिला आरक्षण पर बोले राहुल गांधी

'ध्यान भटका रही सरकार, पता नहीं बिल लागू होगा या नहीं', महिला आरक्षण पर बोले राहुल गांधी

संसद में महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद इस पर राजनीति शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सीधे हमला करते हुए महिला आरक्षण को आज ही लागू करने की मांग की है।

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi News- India TV Hindi Image Source : PTI प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी।

देश की महिलाओं का 75 साल से जारी इंतजार खत्म हो चुका है। संसद में महिला आरक्षण बिल को मंजूरी मिल चुकी है। लोकसभा के बाद कल देर रात राज्यसभा ने भी इस बिल पर अपनी मुहर लगा दी। अब इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ध्यान भटकाने का काम कर रही है। सरकार को महिला आरक्षण को आज ही लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा, अगर सरकार को विधेयक को लागू करना है तो अभी करे, इसके लिए परिसीमन क्यों? महिला आरक्षण बिल आज से ही लागू किया जा सकता है।

'यह ध्यान भटकाने वाली राजनीति'
राहुल ने कहा, पहले तो पता नहीं चला कि ये विशेष सत्र क्यों बुलाया जा रहा है, उसके बाद पता चला कि ये महिला आरक्षण के लिए बुलाया गया है। महिला आरक्षण विधेयक बढ़िया है लेकिन हमें दो फुटनोट मिले कि जनगणना और परिसीमन पहले करने की जरूरत है। इन दोनों कामों में कई साल लगेंगे। सच तो ये है कि आरक्षण आज ही लागू हो सकता है...यह कोई जटिल मामला नहीं है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि कोई नहीं जानता कि ये लागू होगा भी या नहीं। यह ध्यान भटकाने वाली राजनीति है। 

'OBC को मिलनी चाहिए भागीदारी'
आरक्षण में ओबीसी के लिए मांग करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री कहते हैं कि वो ओबीसी के लिए बहुत काम कर रहे हैं। अगर वो इन लोगों के लिए इतना काम कर रहे हैं तो 90 में से सिर्फ तीन लोग ओबीसी समुदाय से क्यों हैं? आगे उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने ओबीसी के लिए क्या किया? मैं ये जानना चाहता हूं कि क्या देश में ओबीसी 5 फीसदी है। ओबीसी जितने हैं उतनी भागीदारी मिलनी चाहिए।

'महिला आरक्षण का बिल फाड़ने वालों को समर्थन करना पड़ा'
वहीं, आपको बता दें कि आज बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी का अभिनंदन हुआ है। इस मौके पर उन्होंने बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपना कमिटमेंट पूरा किया। देश की महिलाओं का दशकों पुराना सपना पूरा किया है। संसद में नारी शक्ति का अहसास हुआ है। उन्होंने कहा कि कभी बिल फाड़ने वाले दलों ने इस बिल का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें-

Latest India News