A
Hindi News भारत राजनीति संसद सदस्यता बहाल होते ही एक्टिव हुए राहुल गांधी, कल लोकसभा में बोलेंगे, ये होगा मुद्दा

संसद सदस्यता बहाल होते ही एक्टिव हुए राहुल गांधी, कल लोकसभा में बोलेंगे, ये होगा मुद्दा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार (8 अगस्त) को अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से बोलेंगे।

Rahul Gandhi - India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

नई दिल्ली: राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होते ही वह एक्टिव मोड में आ गए हैं। वह मंगलवार (8 अगस्त) को अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से बोलेंगे। कल करीब 12 बजे वह लोकसभा में बोलेंगे। बता दें कि मोदी उपनाम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस के राहुल गांधी को वायनाड सांसद के रूप में बहाल कर दिया है। 4 अगस्त को, शीर्ष अदालत ने मानहानि मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगा दी थी, जिससे केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद के रूप में उनकी बहाली का रास्ता साफ हो गया था। संसद की सदस्यता मिलते ही राहुल गांधी संसद भी गए।

कब अयोग्य घोषित हुए?

राहुल गांधी को 24 मार्च को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। गुजरात के सूरत में मेट्रोपॉलिटन अदालत ने उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। दरअसल 7 जुलाई को गुजरात हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्होंने 15 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल की सजा पर रोक लगा दी थी। 

संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी मंगलवार से संसद की कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे और अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। लोकसभा सचिवालय के इस फैसले के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया है।

ये भी पढ़ें: 

बाबा बागेश्वर बोले-'ज्ञानवापी को मस्जिद कहना बंद करो, वह भगवान शिव का मंदिर है'

संसद में बीजेपी सांसद का बड़ा आरोप, भारत विरोधी है News Click, चीन के पैसे से पीएम मोदी के खिलाफ माहौल बनाया

Latest India News