A
Hindi News भारत राजनीति शरद पवार ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- बेरोजगारी के कारण लड़कों को शादी के लिए लड़की नहीं मिल रहीं

शरद पवार ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- बेरोजगारी के कारण लड़कों को शादी के लिए लड़की नहीं मिल रहीं

NCP सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि देश में भुखमरी के मुद्दे का समाधान हो सकता है क्योंकि हमारे किसानों ने उत्पादन बढ़ाया है, लेकिन सत्ता में बैठे लोग किसानों को सही मेहनताना नहीं दे रहे।

Sharad Pawar News, Sharad Pawar BJP, Sharad Pawar Marriage, Sharad Pawar Unemployment- India TV Hindi Image Source : PTI FILE NCP सुप्रीमो शरद पवार।

पुणे: पूर्व केंद्रीय मंत्री और NCP सुप्रीमो शरद पवार ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकारों पर जमकर निशाना साधा। पवार ने कहा कि इस सरकार में बेरोजगारी इस कदर बढ़ गई है कि शादी के लायक हो चुके लड़कों को लड़कियां तक नहीं मिल रहीं। उन्होंने कहा कि इससे सामाजिक समस्याएं पैदा हो रही हैं लेकिन सरकार नए व्यवसाय स्थापित करने का कोई मौका नहीं दे रही। पवार ने साथ ही किसानों के मुद्दों को लेकर भी बीजेपी की सरकारों पर हमला किया।

‘समुदायों के बीच दरार पैदा की जा रही है’
पुणे में NCP के जन जागरण अभियान को हरी झंडी दिखाने से पहले पवार ने कहा कि समुदायों के बीच दरार पैदा की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। पवार ने कहा, ‘देश में भुखमरी के मुद्दे का समाधान हो सकता है क्योंकि हमारे किसानों ने उत्पादन बढ़ाया है, लेकिन सत्ता में बैठे लोग किसानों को उचित पारिश्रमिक देने के लिए तैयार नहीं हैं, बल्कि वे बिचौलियों के हितों की रक्षा कर रहे हैं और आम लोगों को महंगाई की खाई में धकेल रहे हैं।’

‘युवाओं को नौकरी मांगने का अधिकार है’
पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने सरकार को शिक्षा और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी घेरा। पवार ने कहा कि आज का युवा शिक्षित है और उसे नौकरी मांगने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि उद्योग महाराष्ट्र से बाहर जा रहे हैं, मौजूदा उद्योगों को कोई प्रोत्साहन नहीं दिया जा रहा है तथा नए व्यवसाय स्थापित करने के लिए कोई मौका नहीं दिया जा रहा है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है। बता दें कि शरद पवार केंद्र और राज्यों की बीजेपी सरकारों पर हमला बोलते रहे हैं और बेरोजगारी एवं महंगाई के मुद्दे को उठाते रहे हैं।

Latest India News