A
Hindi News भारत राजनीति Sunil Jakhar joins BJP : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने थामा बीजेपी का दामन, नड्डा की मौजूदगी में पार्टी में हुए शामिल

Sunil Jakhar joins BJP : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने थामा बीजेपी का दामन, नड्डा की मौजूदगी में पार्टी में हुए शामिल

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सुनील जाखड़ ने 14 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

Sunil Jakhar joins BJP- India TV Hindi Image Source : ANI Sunil Jakhar joins BJP

Highlights

  • सुनील जाखड़ ने 14 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी में कराया शामिल

Sunil Jakhar joins BJP : पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़  (Sunil Jakhar) ने आज बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सुनील जाखड़ ने 14 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

50 साल का रिश्ता तोड़ा

इस मौके पर सुनील जाखड़ ने कहा कि एक परिवार से 50 साल का रिश्ता तोड़ा है तो उसमें कई आधारभूत बातें हैं किसी से कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं था। उन्होंने कहा कि हमारी 3 पीढ़ियां 1972 से लेकर 2022 तक कांग्रेस पार्टी के साथ रही हैं। सुनील जाखड़ ने राजनीति को निजी स्वार्थ के लिए इस्तेमाल नहीं किया,मैंने हमेशा जोड़ने का काम किया मैं एक ऐसे सूबे से संबंध रखता हूं जो गुरुओं-पीर की धरती है।

जाखड़ पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगा था

बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में जाखड़ ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। नड्डा ने भाजपा का पट्टा पहना कर जाखड़ का पार्टी में स्वागत किया। पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पिछले महीने कांग्रेस में सभी पदों से हटा दिये गए जाखड़ ने 14 मई को फेसबुक के जरिए देश की सबसे पुरानी पार्टी को ‘‘गुड लक और गुडबाय कांग्रेस’’ कह दिया था। 

अमरिंदर के इस्तीफे के बाद सीएम पद की रेस में थे जाखड़

कांग्रेस छोड़ने की घोषणा करते हुए उन्होंने ‘‘दिल्ली में बैठे’’ कुछ नेताओं, खासकर अंबिका सोनी पर हमला किया था और कहा था कि जब तक ऐसे नेताओं से कांग्रेस को मुक्ति नहीं मिलेगी, तब तक वह पंजाब में अपना जनाधार नहीं बना सकती। उल्लेखनीय है कि पंजाब में अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सोनी ने ही पिछले साल कहा था कि कांग्रेस को किसी सिख नेता को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। खुद जाखड़ भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे। तीन बार पंजाब विधानसभा के सदस्य रह चुके सुनील जाखड़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष दिवंगत बलराम जाखड़ के पुत्र हैं। बलराम जाखड़ मध्य प्रदेश राज्य के राज्यपाल भी रहे हैं। 

(इनपुट-एजेंसी)

Latest India News