A
Hindi News भारत राजनीति #RespectWomen: कंगना पर अभद्र टिप्पणी को लेकर घिरी थीं सुप्रिया श्रीनेत, जानें पूरा मामला

#RespectWomen: कंगना पर अभद्र टिप्पणी को लेकर घिरी थीं सुप्रिया श्रीनेत, जानें पूरा मामला

#Respectwomen: कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया हैंडल से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना के खिलाफ भी विवादास्पद टिप्पणी की गई थी। इस पर खूब हंगामा हुआ था।

सुप्रिया श्रीनेत,...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सुप्रिया श्रीनेत, कांग्रेस प्रवक्ता

#Respectwomen: कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को लेकर विवादित बयान देकर एक बार फिर यह चर्चा तेज कर दी है कि महिलाओं के प्रति बयान देते समय राजनेता गरिमा और मर्यादा का ख्याल रखें। सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में आयोजित एक कार्यक्रम में हेमामालिनी को लेकर विवादास्पद बयान दिया। ऐसा नहीं है कि राजनीति में पहली बार महिलाओं के प्रति इस तरह की अमर्यादित भाषा  का इस्तेमाल हुआ है। इससे पहले भी समय-समय पर ऐसे बयान आते रहे हैं जिससे मर्यादाएं भंग हुई है और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंची है। 

सुप्रिया श्रीनेत के हैंडल से अभद्र टिप्पणी

इस कड़ी में आज हम कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया हैंडल से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ की गई टिप्पणी और विवाद की चर्चा करेंगे। कंगना को भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया हैंडल से अभद्र और आपत्तिजनक पोस्ट(क्या भाव चल रहा है मंडी में, कोई बताएगा?) किया गया। सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया हैंडल से अमर्यादित और आपत्तिजनक पोस्ट सामने आने के बाद सवाल उठने लगे।

हर महिला गरिमा की हकदार-कंगना

सुप्रिया के हैंडल से हुए किए गए पोस्ट पर कंगना ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उसने लिखा-प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए ।  हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है...

सुप्रिया की सफाई

हालांकि बाद में सोशल मीडिया से इस पोस्ट को हटा दिया गया। सुप्रिया श्रीनेत ने यह सफाई दी कि कई लोग मेरा फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट एक्सेस करते हैं। इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था। मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई मैंने वह पोस्ट हटा दिया। मेरी जानकारी में आया है कि यह पोस्ट पहले एक पैरोडी अकाउंट (@Supriyaparody) पर चल रहा था> यहां से किसी ने यह पोस्ट उठाकर मेरे अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। मैं ऐसा करने वाले की पहचान में लगी हूं।

बीजेपी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी ने सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया हैंडल से हुई इस टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और उसके शीर्ष नेतृत्व से माफी की मांग की थी। कंगना को भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि पार्टी के सोशल मीडिया प्रमुख की ‘कायरतापूर्ण टिप्पणी’ गलती से नहीं बल्कि जानबूझकर की गई थी। त्रिवेदी ने कहा, ‘उन्होंने (श्रीनेत) पोस्ट को यह कहते हुए हटा दिया कि उनके अकाउंट तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने इसे पोस्ट किया था। इससे साफ होता है कि कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट कहां से संचालित होते हैं। देश को समझना चाहिए कि कांग्रेस द्वारा इस तरह की नकारात्मक और कायराना टिप्पणी जानबूझकर तो की ही जाती है बल्कि एक डिजाइन के रूप में की जाती है।’’ भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया, ‘‘इससे साबित होता है कि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन कुछ अज्ञात ताकतों के हाथों में खेल रहे हैं।’ 

#Repectwomen के साथ अपना संदेश X पर पोस्ट करें और India TV के कैंपेन से जुड़ें

Latest India News