A
Hindi News भारत राजनीति VHP ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण देने के लिए नीतीश-लालू से समय मांगा, दो दिनों से कोई जवाब नहीं

VHP ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण देने के लिए नीतीश-लालू से समय मांगा, दो दिनों से कोई जवाब नहीं

विश्व हिंदू परिषद यानी VHP ने राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण देने के लिए राजद अध्यक्ष लालू यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी संपर्क साधा है।

क्या लालू-नीतीश जाएंगे अयोध्या?- India TV Hindi Image Source : PTI क्या लालू-नीतीश जाएंगे अयोध्या?

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख अब सामने आ रही है। 22 जनवरी को पीएम मोदी समेत देश के तमाम दिग्गज नेता, फिल्म, उद्योग, खेल जगत के चेहरे आदि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचने वाले हैं।इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी और खरगे समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं को भी निमंत्रण मिला है। इस बीच खबर आई है कि विश्व हिंदू परिषद यानी VHP ने राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण देने के लिए राजद अध्यक्ष लालू यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी संपर्क साधा है। 

अब तक नहीं मिला समय

जानकारी के मुताबिक, विश्व हिन्दू परिषद की तरफ से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण देने के लिए दो दिन पहले से समय मांगा गया है। हालांकि, VHP को न तो लालू और न ही नीतीश की ओर से अब तक निमंत्रण देने के लिए मिलने का समय मिला है। 

कांग्रेस के इन नेताओं को न्योता

22 जनवरी को अयोध्या में निर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण दिया गया है। हालांकि, कांग्रेस की ओर से अब तक इस बात पर फैसला नहीं हुआ है कि ये नेता राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं। 

पीएम मोदी समेत ये होंगे अतिथि

22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। पीएम के अलावा किसी भी क्षेत्र में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही करीब चार हजार सन्तों को आमंत्रण भेजा गया है। सभी शंकराचार्य महामण्डलेश्वर सिख और बौद्ध पंथ के शीर्ष सन्तों को बुलावा भेजा गया है। स्वामी नारायण, आर्ट ऑफ लिविंग, गायत्री परिवार, किसान, कला जगत के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है। कारसेवकों के परिजनों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

ये भी पढे़ं- एक्टर रजनीकांत को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण, सामने आईं तस्वीरें

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने नए साल में लक्षद्वीप को दी 1,156 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, जाएंगे केरल

Latest India News