A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कानपुर: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 1200 छात्रों को उनके घर भेजा गया

कानपुर: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 1200 छात्रों को उनके घर भेजा गया

कानपुर शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे करीब 1200 छात्रों को सोमवार को उनके घर भेज दिया गया ।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Coronavirus

कानपुर। कानपुर शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे करीब 1200 छात्रों को सोमवार को उनके घर भेज दिया गया । आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि शहर के काकादेव और रावतपुर इलाके में यह छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे थे । इन छात्रों को मेडिकल जांच के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 40 बसों से उनके गंतव्य जिलों की ओर रवाना किया गया। 

सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता ने बताया कि सभी छात्रों को शास्त्री नगर के सेंट्रल पार्क बुलाया गया और वहां से इनको रवाना किया गया । सभी छात्रों को जिलावार आठ लाइनों में खड़ा किया गया उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनका परीक्षण किया उसके बाद उनको रवाना किया गया । उन्होंने बताया कि छात्रों को रवाना करने से पहले उन्हें मास्क, खाने के पैकेट और पानी की बोतल दी गईं। 

छात्रों ने बताया कि उन्हें छात्रावास में दिन में एक बार खाना दिया जाता था और वह घर जाने के लिये बहुत परेशान थे। उनके माता पिता भी उनके स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित थे। अब वह घर जा रहे तो वह बहुत खुश है। 

Latest Uttar Pradesh News