Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लाभार्थियों को नहीं दिया पुष्टाहार, 13...

लाभार्थियों को नहीं दिया पुष्टाहार, 13 आंगनबाडी कार्यकत्रियां बर्खास्त

सरकारी योजना के तहत मिलने वाला पुष्टाहार लाभार्थियों को वितरित नहीं करने के मामले में जिला प्रशासन ने 13 आंगनबाडी़ कार्यकत्रियों को बर्खास्त कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Dec 2018, 15:43:13 IST

बलिया (उप्र): सरकारी योजना के तहत मिलने वाला पुष्टाहार लाभार्थियों को वितरित नहीं करने के मामले में जिला प्रशासन ने 13 आंगनबाडी़ कार्यकत्रियों को बर्खास्त कर दिया है। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने बृहस्पतिवार को बताया कि बाल विकास पुष्टाहार विभाग में बाल विकास परियोजना बैरिया और मुरली छपरा क्षेत्र की कुल 13 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त कर दी गई है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने लाभार्थियों को वितरित करने के लिए पुष्टाहार कार्यालय से प्राप्त किया लेकिन उसे वितरित नहीं किया। सिंह ने बताया कि इन सभी कार्यकत्रियों पर पुष्टाहार का दुरुपयोग करने का आरोप है।

जांच में इन 13 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सम्बन्ध में मनमाने ढंग से कार्य करने, सरकारी सम्पति का दुरूपयोग करने, सत्यापन के दौरान अभिलेख नहीं देने तथा आंगनबाड़ी केन्द्र से लगातार अनुपस्थित रहने के साथ गंभीर अनियमितता बरतने की शिकायतें हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन