A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP के 21 कैदियों ने पैरोल लेने से किया इनकार, जेल में 'सुरक्षित'

UP के 21 कैदियों ने पैरोल लेने से किया इनकार, जेल में 'सुरक्षित'

उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद लगभग 21 कैदियों ने जेल के अंदर सुरक्षित महसूस करने के कारण पैरोल लेने से इनकार कर दिया है।

<p>UP के 21 कैदियों ने...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE UP के 21 कैदियों ने पैरोल लेने से किया इनकार, जेल में 'सुरक्षित'  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद लगभग 21 कैदियों ने जेल के अंदर सुरक्षित महसूस करने के कारण पैरोल लेने से इनकार कर दिया है। यूपी डीजी जेल, आनंद कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य की नौ जेलों में 21 दोषियों ने अपने जिलों में कोविड के डर का हवाला देते हुए पैरोल से इनकार कर दिया है और कहा है कि राज्य की जेलों में उनके साथ बेहतर व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "हम जेलों में पूर्ण कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं और प्रत्येक कैदी का पूरा ख्याल रख रहे हैं।"

इस महीने की शुरूआत में, यूपी जेल विभाग ने दूसरी लहर के दौरान कोविड संक्रमण के मद्देनजर राज्य की जेलों में भीड़भाड़ को कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निदेशरें के अनुपालन में विचाराधीन कैदियों और दोषियों को जमानत और पैरोल पर रिहा करना शुरू कर दिया था।

यूपी की जेलों ने अब तक 10,123 ट्रायल के तहत और दोषियों को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में जमानत और पैरोल पर रिहा किया है। 8,463 विचाराधीन कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया, जबकि 1,660 दोषियों को 60 दिनों की पैरोल दी गई।

सबसे ज्यादा 703 विचाराधीन कैदी गाजियाबाद जिला जेल से जमानत पर रिहा हुए हैं, जबकि सबसे ज्यादा कैदियों (78) को कानपुर जिला जेल से पैरोल दी गई है।

Latest Uttar Pradesh News