A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन इलाके में बिजली का महासंकट, भीषण गर्मी के बीच 29 घंटे बिजली गुल

गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन इलाके में बिजली का महासंकट, भीषण गर्मी के बीच 29 घंटे बिजली गुल

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ट्रांस हिंडन इलाके की 17 कॉलोनियों के निवासियों के लिए वीकेंड कष्टों से भरा रहा। यहां शनिवार से लेकर सोमवार तक 29 घंटे तक बिजली गुल रही।

<p>Power Cut</p>- India TV Hindi Power Cut

गाजियाबाद। दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में ट्रांस हिंडन इलाके की 17 कॉलोनियों के निवासियों के लिए वीकेंड कष्‍टों से भरा रहा। यहां शनिवार से लेकर सोमवार तक 29 घंटे तक बिजली गुल रही। जिसके बाद लोगों का गुस्‍सा फूटा, और उन्‍होंने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों ने गाजियाबाद नगर निगम के जल कार्य विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। शनिवार को रात नौ बजे से रविवार देर रात दो बजे तक बिजली गुल रही। अधिकारियों ने बताया कि पीवीवीएनएल पानी आपूर्ति के लिए पाइप बिछाने के दौरान भूमिगत तार को कथित तौर पर नुकसान के लिए जल कार्य विभाग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगी । 

मुख्य इंजीनियर राकेश कुमार राणा ने बताया कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा। इस बीच 33 केवीए पावर लाइन पर काम कर एक लाइनमैन की जलने से मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि संविदा पर काम करने वाले लाइनमैन हरिओम की जलने से मौत हो गयी। वह पावर लाइन पर काम कर रहे थे, उसी दौरान बिजली आपूर्ति बहाल हो गयी। हरिओम को तत्काल पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी। 

Latest Uttar Pradesh News