A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश समाजवादी पेंशन के बाद अखिलेश की स्मार्टफोन योजना पर ग्रहण

समाजवादी पेंशन के बाद अखिलेश की स्मार्टफोन योजना पर ग्रहण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सत्ता संभाले बुधवार को 30 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने कई बड़े फैसले लिए तो साथ ही पछली समाजवादी पार्टी की सरकार की कई योजनाओं पर कैंची भी चलाई।

Yogi-Akhilesh- India TV Hindi Yogi-Akhilesh

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सत्ता संभाले बुधवार को 30 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने कई बड़े फैसले लिए तो साथ ही पछली समाजवादी पार्टी की सरकार की कई योजनाओं पर कैंची भी चलाई। समाजवादी पेंशन योजना पर ब्रेक लगाने के बाद अब उन्होंने अखिलेश यादव की स्मार्टफोन योजना को बंद करने का फैसला किया है। योगी सरकार को आज यूपी की सत्ता में आए 1 महीना हो गया है और उन्होंने अब तक 30 ताबड़तोड़ फैसले भी लिए हैं।(भाजपा के पूर्व मंत्री की बेटी ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी)

सरकार से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पेंशन योजना को खारिज करने के बाद अब अखिलेश की स्मार्टफोन योजना भी खत्म की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि इस योजना को बंद करने का आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी किया जा सकता है। हालांकि अभीतक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

उल्लेखनीय है कि 1.4 करोड़ लोगों ने इस योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया था, जिसमें सबसे ज्यादा युवा हैं। इस योजना के तहत हर किसी को मुफ्त में फोन मिलना था। अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "यह योजना खत्म की जा रही है और पंजीकरण बंद हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन बंद कर दिया गया है।" सूत्रों के अनुसार, सरकार नहीं चाहती है कि यह योजना आगे भी जारी रहे। हालांकि सरकार इसके पीछे कोई ठोस कारण देने से बच रही है।

उल्लेखनीय है कि साल 2016 के अक्टूबर में अखिलेश सरकार ने इस योजना को यह कहते हुए हरी झंडी दी थी कि यह योजना डिजिटल इंडिया की दिशा में एक अच्छा कदम है। सरकार ने हालांकि कहा था कि साल 2017 के बीच में फोन बांट दिए जाएंगे। भाजपा ने इस योजना के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में
इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

Latest Uttar Pradesh News