A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 'नया पाकिस्तान आया, देखो इमरान खान आया', चुनाव जीतने के बाद गाना बजाने वाले प्रधान पर देशद्रोह का केस

'नया पाकिस्तान आया, देखो इमरान खान आया', चुनाव जीतने के बाद गाना बजाने वाले प्रधान पर देशद्रोह का केस

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रधान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। प्रधान इमरान खान पर आरोप है कि उसने चुनाव जीतने के बाद बाइक रैली निकालकर रैली में देशविरोधी गाना बजाया है।

<p>प्रधान इमरान खान ने...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रधान इमरान खान ने चुनाव जीतने के बाद बाइक रैली निकाली थी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी में नए-नए बने एक ग्राम प्रधान को बाइक रैली निकालना और उस बाइक रैली के दौरान पाकिस्तान का गाना चलाना भारी पड़ गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रधान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। प्रधान इमरान खान पर आरोप है कि उसने चुनाव जीतने के बाद बाइक रैली निकालकर रैली में देशविरोधी गाना बजाया है। अमेठी के रामगंज में मंगरा गांव में प्रधान का चुनाव जीतने वाले इमरान खान नाम के शख्स पर आरोप है कि उसने निर्वाचन आयोग, सुप्रीम कोर्ट और शासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए विजय जुलूस निकाला। 

चुनाव आयोग ने चुनाव के बाद जीत के जश्न पर रोक लगा रखी है लेकिन नए प्रधान इमरान खान पर आरोप है कि उसने प्रतिबंध के बावजूद निकाले जुलूस में दर्जनों बाइक व फोर व्हीलर शामिल किए। सोशल मीडिया पर रैली का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें बैग्राउंड गाना बज रहा है और गाने के बोल हैं, "नया पाकिस्तान आया, देखो इमरान खान आया।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब अपने यहां चुनाव लड़ रहे थे तो चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने इस गाने का इस्तेमाल किया था। लेकिन उत्तर प्रदेश में प्रधानी का चुनाव जीतने वाले इमरान खान की बाइक रैली में बजे इस गाने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। रैली और गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पिछले हफ्ते पुलिस हरकत में आई है और मामले की जांच की। जांच के बाद प्रधान पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है।

सीतापुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच के बाद पाया गया है कि इमरान खान साफ तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाता हुआ दिखाई दिया है ऐसे में जो पहले इस मामले में एफआईआर दर्ज हुई है उसमें अब देशद्रोह की धाराएं भी शामिल कर दी गई हैं। 

Latest Uttar Pradesh News