A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP election 2017: बदज़ुबानी, नोकझोंक के बीच चौथे दौर का चुनाव प्रचार ख़त्म

UP election 2017: बदज़ुबानी, नोकझोंक के बीच चौथे दौर का चुनाव प्रचार ख़त्म

लखनऊ: आरोप-प्रत्यारोप और बेलग़ाम बयानबाज़ी के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे दौर के लिए प्रचार मंगलवार शाम समाप्त हो गया। इस दौर में 12 ज़िलों की 53 सीटों के लिए गुरुवार को मतदान

modi-rahul-akhilesh-mayawati- India TV Hindi modi-rahul-akhilesh-mayawati

लखनऊ: आरोप-प्रत्यारोप और बेलग़ाम बयानबाज़ी के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे दौर के लिए प्रचार मंगलवार शाम समाप्त हो गया। इस दौर में 12 ज़िलों की 53 सीटों के लिए गुरुवार को मतदान होगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती  सहिक अन्य नेताओं ने पिछड़े और पानी अभाव वाले बुंदेलखण्ड क्षेत्र में धुंआधार चुनावी रैलियां की। 

इस दौर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली की विधानसभा सीटों के लिए भी वोटिंग होगी। अन्य ज़िलें हैं प्रतापगढ़, कौशंबी, इलाहबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, माहोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फ़तेहपुर। 

चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी को उनके शासनकाल में भ्रष्टाचार के लिए लगातार निशाना बनाया। मोदी ने "SCAM'' की व्याख्या एसपी, कांग्रेस, अखिलेश और मायावती के रुप में करते हुए बुंदेलखण्ड के लोगों से SCAM से पीछा छुड़ाने की अपील की। 

मोदी ने जहां BSP को "बहनजी समाप्ती पार्टी" बताया वहीं मायावती ने इसका जवाब देते हुए कहा कि नरेंद्र दामोदरदास मोदी का मतलब है "मिस्टर नेगेटिव दलित मैन।" उन्होंने कहा कि ये नेगेटिव मैन दलित विरोधी है...ये नेगेटिव मैन नही चाहता कि बीएसपी आंदोलन, जो दान से चलता है, आम लोगों के योगदान से चले।" 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इलाहबाद में रोड शो किए। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी 'संगम नगरी' में रोड शो में दावा किया कि बीजेपी को बहुमत मिल रहा है।

बेलग़ाम बयानबाज़ी के बीच अखिलेश ने यादव ने मोदी के मुख्यमंत्रित्वकाल में गुजरात पर्यटन विभाग के एक विज्ञापन का ज़िक्र किया। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए महानायक अमिताभ बच्चन को सलाह दी कि "गुजरात के गधों के लिए विज्ञापन न करें।" 

बीजेपी ने इसे घटिया टिप्पणी बताते हुए इसका पुरज़ोर विरोध किया। पार्टी की यूपी यूनिट के महासचिव विजय बहादुर पाठक ने कहा, "पारिवारिक ड्रामे के बाद अब सपा फ़िल्मी ड्रामा कर रही है।"

Latest Uttar Pradesh News