A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का योगी ने लिया जायजा, कहा-'500 वर्षों बाद ऐतिहासिक पल आया'

राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का योगी ने लिया जायजा, कहा-'500 वर्षों बाद ऐतिहासिक पल आया'

राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 वर्षों की लंबी प्रतीक्षा के बाद यह ऐतिहासिक पल आया है।

भूमि पूजन की तैयारियों का योगी ने लिया जायजा, कहा-'500 वर्षों बाद ऐतिहासिक पल आया है'- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER भूमि पूजन की तैयारियों का योगी ने लिया जायजा, कहा-'500 वर्षों बाद ऐतिहासिक पल आया है'

अयोध्या: 05 अगस्त को अयोध्या में होनेवाले राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 वर्षों की लंबी प्रतीक्षा के बाद यह ऐतिहासिक पल आया है। उन्होंने कहा कि भूमि पूजन की तैयारियों में कोई कमी नहीं होगी, कोरोना को लेकर हर प्रोटोकॉल का पालन होगा और हर मेहमान की सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समारोह में कोरोना वायरस के चलते सीमित संख्या में आमंत्रित लोग ही हिस्सा ले पाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग 04 अगस्त और 05 अगस्त को अपने घरों में दीप जलाएं। मंदिरों में अखंड रामायण का पाठ करें और उन पूर्वजों को स्मरण करें जिन्होंने इस मंदिर के लिए बलिदान दिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर पर आए फैसले के साथ ही देश में छद्म धर्मनिरपेक्षता का पटक्षेप हो गया है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद सोमनाथ मंदिर का जिस तरह से पुनरोद्धार किया गया था ठीक उसी समय अयोध्या में यह काम हो सकता था लेकिन सत्ता के मोह के चलते ऐसा नहीं हुआ। 

Latest Uttar Pradesh News