A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: 'भारत माता की जय' बोलने पर इंटर कॉलेज में छात्रों पर लाठी-डंडे से हमला

यूपी: 'भारत माता की जय' बोलने पर इंटर कॉलेज में छात्रों पर लाठी-डंडे से हमला

इंटर कॉलेज में ‘वन्देमातरम’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने पर पाबंदी के मामले ने सोमवार को हिंसक रुप ले लिया।

<p>भारत माता की जय बोलने...- India TV Hindi भारत माता की जय बोलने पर कॉलेज में छात्रों पर कथित हमला

बलिया (उप्र): जिले के बिल्थरा रोड कस्बे के गांधी मुहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज में ‘वन्दे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने पर पाबंदी के मामले ने सोमवार को हिंसक रुप ले लिया। विद्यालय में सुबह प्रार्थना सभा के बाद ‘भारत माता की जय’ के नारे के बाद एक वर्ग विशेष के छात्रों पर हमला किया गया, जिसमे चार छात्र घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इंटर कॉलेज में प्रार्थना सभा के बाद ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे का विद्यालय के एक वर्ग विशेष के छात्रों ने उद्घोष किया। अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने विद्यालय के बारहवीं कक्षा के छात्र अनुज नारायण गौड़ की शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा में मामला दर्ज हुआ है। अनुज ने शिकायत दी है कि उसने गत 5 अक्टूबर को सामाजिक कार्यकर्ताओं व मीडिया को बयान दिया था कि विद्यालय में भारत माता की जय बोलने पर कार्रवाई की जाती है। इससे क्षुब्ध होकर विद्यालय प्रबंधक, प्रधानाचार्य एवं विद्यालय के कुछ शिक्षकों ने साजिश करके सोमवार दोपहर हमला करा दिया।

उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार दोपहर में वह तीन अन्य छात्रों के साथ विद्यालय से बाहर जा रहा था कि विद्यालय गेट के समीप एकत्रित 20-25 की संख्या में अज्ञात लोगों ने उनपर लाठी, डंडा, चाकू आदि से हमला किया। इससे चार छात्र घायल हो गए।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना को देखते हुए बिल्थरा रोड कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Latest Uttar Pradesh News