A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में घायल छात्र को देखने पहुंचे सीएम योगी, कल ऋतिक पर चाकू से हमला हुआ था

लखनऊ में घायल छात्र को देखने पहुंचे सीएम योगी, कल ऋतिक पर चाकू से हमला हुआ था

ज़ख्मी हालत में बच्चा फिलहाल हॉस्पिटल में एडमिट है। आरोप स्कूल की ही एक सीनियर स्टूडेंट पर है और हमले की जो वजह है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

Yogi-Adityanath-visits-Hrithik-who-was-attacked-with-knife-in-school-toilet- India TV Hindi लखनऊ में घायल छात्र को देखने पहुंचे सीएम योगी, कल ऋतिक पर चाकू से हमला हुआ था

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में छह साल के मासूम ऋतिक से मिलने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे। सीएम ने बच्चे से पूछा कि उसकी हालत अब कैसी है। वहीं छात्र पर हमला मामले में स्कूल के प्रिंसिपल रचित मानस को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल के दो बेटों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई थी। बता दें कि कल पहली क्लास में पढ़ने वाले ऋतिक पर स्कूल के अंदर ही चाकू से हमला हुआ है। ज़ख्मी हालत में बच्चा फिलहाल हॉस्पिटल में एडमिट है। आरोप स्कूल की ही एक सीनियर स्टूडेंट पर है और हमले की जो वजह है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

कहा जा रहा है कि सीनियर छात्रा ने जूनियर छात्र पर सिर्फ इसलिए चाकू से हमला कर दिया क्योंकि वो स्कूल की छुट्टी करवाना चाहती थी। अब पुलिस उस हमलावर छात्रा को तलाश रही है। पुलिस को दिए गए अपने बयान में ‌रितिक ने एक छात्रा पर आरोप लगाया है। उसने कहा कि छात्रा ही उसे टॉयलेट ले गई और दुपट्टे से दोनों हाथ बांधकर चाकू से उस पर कई वार किए। छात्र जब चीखने लगा तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और लहूलुहान हालत में ही उसे टॉयलेट में बंद कर भाग गई।

आरोपी छात्रा कौन है? पुलिस ने उसका नाम तो नहीं बताया लेकिन पुलिस ने बताया वो छात्रा सातवीं क्लास में पढ़ती है। छात्र ने दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज आए। दरवाजा खोलने पर नजारा देखकर वह चीख पड़े और सबको मौके पर बुलवाया। पुलिस ने बुधवार दोपहर अस्पताल पहुंचकर छात्र के बयान दर्ज किए। स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। घटना की फुटेज खंगाली जा रही है। छात्र त्रिवेणीनगर का निवासी है और उसके पिता कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं।

रितिक के चेहरे, पेट और सीने पर चाकू से हमला किया गया था। घटना की खबर लगते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया है। लेकिन इस वारदात को लेकर स्कूल के पैरेंट्स सकते में हैं। स्कूल के बच्चों का कहना है घटना के बाद उन्हें खबर नहीं दी गई थी लेकिन स्कूल में उनके बस्तों की अच्छी तरह से तलाशी ली गई थी। ख़ासकर एक लड़की की तलाश हो रही थी।

Latest Uttar Pradesh News