A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अयोध्या में CM योगी ने रामलला की पूजा की, हनुमानगढ़ी के भी किए दर्शन

अयोध्या में CM योगी ने रामलला की पूजा की, हनुमानगढ़ी के भी किए दर्शन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला की पूजा के बाद साधु-संतो से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी।

yogi adityanath- India TV Hindi Image Source : TWITTER- YOGI ADITYANATH अयोध्या में CM योगी ने रामलला की पूजा की, हनुमानगढ़ी के भी किए दर्शन

अयोध्या (उप्र): अयोध्या में कल भव्य दीपोत्सव के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के दरबार में पूजा की। दिवाली के मौके पर आज योगी ने रामलला की पूजा के साथ साथ हनुमानगढ़ी के भी दर्शन किए और आरती की। इसके बाद सीएम योगी ने साधु-संतो से मुलाकात की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी।

सीएम हर बार संतों को दीपावली की मिठाई उपहार स्वरूप स्वयं अपने हाथ से भेंट करते थे लेकिन आयोजन पर्यटन विभाग के सरयू होटल में आयोजित होता था। पहले साल यह आयोजन मणिराम छावनी में मुख्यमंत्री की ओर से किया गया था। उस समय श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट अध्यक्ष व छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्यगोपालदास महाराज पूर्ण स्वस्थ थे।

इससे पहले कल अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का कार्यक्रम हुआ था। 12 लाख दीयों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना। यूपी सरकार द्वारा अयोध्या में छोटी दिवाली के मौके पर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान राम की पैड़ी पर 9 लाख दीप और अयोध्या के मठ तथा मंदिरों में 3 लाख दीप जलाए गए। इस तरह से अयोध्‍या में बुधवार को छोटी दीपावली के मौके पर कुल 12 लाख दीये जलाए गए, जो एक विश्व रिकॉर्ड है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में दीये जलाकर योगी सरकार ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा और नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें पिछले वर्ष ‘‘दीपोत्सव’’ पर छह लाख से अधिक दीये जलाए गए थे, जो एक विश्व रिकॉर्ड था।

Latest Uttar Pradesh News