A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश माटी कला बाजार में जो सामान नहीं बिक पाया उसे CM योगी ने खुद खरीद लिया

माटी कला बाजार में जो सामान नहीं बिक पाया उसे CM योगी ने खुद खरीद लिया

दिवाली के मौके पर लखनऊ में लगे माटी कला बाजार में हुनरमंद कलाकारों का जो सामान बिकने से रह गया था उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पैसे देकर खरीद लिया।

<p>माटी कला बाजार में जो...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV माटी कला बाजार में जो सामान नहीं बिक पाया उसे CM योगी ने खुद खरीद लिया

लखनऊ: दिवाली के मौके पर लखनऊ में लगे माटी कला बाजार में हुनरमंद कलाकारों का जो सामान बिकने से रह गया था उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पैसे देकर खरीद लिया। गरीब हुनरमंद कलाकार मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे थे और वे बिकने से बचे सामान को मुख्यमंत्री को भेंट करना चाहते थे लेकिन मुख्यमंत्री ने सामान की कीमत पूछी और सारा बचा हुआ सामान खरीद लिया।

हालांकि माटी कला बाजार में सामान बेचने के लिए पूरे प्रदेश से आए कलाकारों की अच्छी खासी सेल हुई थी और वे इस बिक्री से उत्साहित होकर मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे थे और बचे हुए सामान को भेंट करना चाहते थे। लेकिन मुख्यमंत्री ने कलाकारों से सामान की कीमत पूछी और सारा सामान खरीद लिया। बाद में मुख्यमंत्री ने सभी कलाकारों को उपहार भी दिए।

वहीं, आपको बता दें कि सीएम योगी आज रामजन्म भूमि पर जाकर पूजा अर्चना करेंगे। राम की नगरी अयोध्या राममंदिर के शिलान्यास के बाद पहली दिवाली मना रही है। इस मौके पर पूरी अयोध्या नगरी रंगीन रोशनी से जगमगा रही है। यहां के सरयू तट पर राम की पौढ़ी आज 5.5 लाख दीयों से रौशन होगी। इस साल 500 साल के बाद रामजन्मभूमि स्थल पर दीये जलाए जाएंगे। यहां लोगों के लिए वर्चुअल दीपोत्सव की भी सुविधा की गई है और इस ऐतिहासिक जश्न के साक्षी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

Latest Uttar Pradesh News