A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Lockdown: किसानों, दुकानदारों और आम आदमी को राहत दे योगी सरकार, माफ करे 6 महीने का बिजली बिल- कांग्रेस

Lockdown: किसानों, दुकानदारों और आम आदमी को राहत दे योगी सरकार, माफ करे 6 महीने का बिजली बिल- कांग्रेस

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी को पत्र लिख किसानों, छोटे दुकानदारों और आम आदमी का बिजली बिल माफ करने की बात कही है।

Migrant- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। लॉकडाउन की वजह से सभी व्यापारिक गतिविधियां बंद हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लोगों को राहत देने की मांग की है। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी को पत्र लिख किसानों, छोटे दुकानदारों और आम आदमी का बिजली बिल माफ करने की बात कही है। लल्लू सिंह ने कहा कि लोगों को राहत के तौर पर 6 महीने का बिजली बिल माफ होना चाहिए।

उन्होंने पत्र में कहा, "कोरोना महामारी से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पूरा प्रदेश संकट से गुजर रहा है। आपको याद होगा कि आपने ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश की मार खाए किसानों को मुआवजा देने की घोषणा की थी। वे मुआवजे की राह देख रहे हैं। बची-कुची फसल उनके खेतों में पक कर खड़ी है। किसानों के पास फूटी कौड़ी भी नहीं है, ऐसे में मुआवजा उनके लिए बड़ी राहत होगी। तत्काल उनके खाते में मुआवजा राशि भेजी जाए।"

उन्होंने कहा, "वर्तमान समय में किसानों, आम आदमियों और थोटे दुकानदारों के पास कुछ भी नहीं बचा है। ऐसे में प्रदेश के किसानों, व्यापारियों, आम आदमियों एवं छोटे दुकानदारों के लिए बिजला का बिल दे पाना मुश्किल है। कम से कम 6 माह के बिजली का बिल माफ किया जाए।"

Latest Uttar Pradesh News