A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कांग्रेस सरकारों की उपेक्षा के कारण मैली रहीं गंगा: उमा भारती

कांग्रेस सरकारों की उपेक्षा के कारण मैली रहीं गंगा: उमा भारती

केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारों की उपेक्षा के कारण गंगा निर्मलीकरण के नाम पर सरकारी धन की लूट खसोट की गयी।

Uma bharti- India TV Hindi Image Source : PTI Uma bharti

लखनऊ: केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारों की उपेक्षा के कारण गंगा निर्मलीकरण के नाम पर सरकारी धन की लूट खसोट की गयी। केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'मां गंगा के साथ करोड़ों भारतीयों के साथ मेरी भी आस्था जुड़ी है। गंगा निर्मलीकरण के नाम पर कांग्रेस की सरकारों ने सरकारी धन की लूट खसोट की। कांग्रेस सरकारों की उपेक्षा और गंगा के नाम पर देश-दुनिया से धन लेकर अपनी तिजोरी भरने की साजिश के कारण गंगा मैली ही रहीं। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने सवालों के जवाब में कहा, 'मोदी सरकार आने के बाद मां गंगा का निर्मलीकरण युद्धस्तर पर किया जा रहा है। गंगा के पानी को निर्मल बनाना मेरे जीवन का लक्ष्य है। यदि मेरे कार्यकाल में गंगा का पानी निर्मल नहीं हुआ तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगी।'

उमा ने कहा कि लखनऊ के गोमती नदी के तट पर रिवर फ्रंट प्रदेश सरकार ने बनाया है लेकिन गोमती की सफाई करना भूल गए। अखिलेश सरकार ने रिवर फ्रंट योजना इसलिए बनाई ताकि भूमाफियाओं और जमीनों पर कब्जे करने वालों को लाभ दिला सकें और भारी-भरकम राशि कमा सकें। 

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर रिवर फ्रंट योजना के घोटाले की जांच होगी और जनता के पैसे का अपव्यय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही गोमती नदी के तट को प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण किया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News