A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus: अलीगढ़ से सामने आया पहला मामला, जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आया था युवक

Coronavirus: अलीगढ़ से सामने आया पहला मामला, जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आया था युवक

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। यहां एक 22 साल के युवक का टेस्ट पॉजिटिव आया है। यह युवक फिरोजाबाद का रहने वाला है।

Corona- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। यहां एक 22 साल के युवक का टेस्ट पॉजिटिव आया है। यह युवक फिरोजाबाद का रहने वाला है और 12 मार्च को शहर में जमात के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आया था। इस युवक का निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं है। इस युवक के अलावा 9 अन्य लोगों को भी होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। बाकी लोगों के टेस्ट नेगिटिव हैं, लेकिन प्रशासन इस मामले में एहतियात बरत रहा है। अलीगढ़  के डीएम सीबी सिंह ने इस बात की जानकारी दी।

नोएडा: तीन नए मामले, कुल संख्या बढ़ कर 63 हुई

गौतमबुद्धनगर जनपद में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के साथ जिले में कुल मामले बढ़ कर 63 हो गए। हालांकि, इनमें से 12 मरीज उपचार से स्वस्थ हो चुके हैं। जनपद गौतमबुधनगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों से लिए गए नमूनों की आज जो रिपोर्ट आई है, उसमें तीन मामले पॉजिटिव हैं।

उन्होंने बताया कि इन तीन मामलों में एक व्यक्ति सेक्टर- 93 एल्डिको अपार्टमेंट में रहता है, एक व्यक्ति सिल्वर सिटी ग्रेटर नोएडा सेक्टर पी- 12 का रहने वाला है तथा एक व्यक्ति सेक्टर 50 नोएडा का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि ये मरीज जहां रहते हैं उन स्थानों को सील कर, उसे सेनेटाइज किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि 12 मरीज उपचार से स्वस्थ्य हो चुके हैं। 51 मरीजों का इलाज चल रहा है। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News